National

किसान आंदोलन का असर, दिल्ली आने वाली ट्रेन और फ्लाइट में बढ़ी भीड़

Published by
Share

किसान आंदोलन का असर पंजाब से आने वाली सभी ट्रेनों और फ्लाइट्स पर पड़ रहा है।इस आंदोलन की वजह से पंजाब से आने वाली सभी ट्रेनें लगभग 6 घंटे तक की देरी से चल रही हैं।

पंजाब और हरियाण की सीमा के पास किसानों का आंदोलन जारी है. इस आंदोलन का असर यहां के लोगों के जनजीवन पर पड़ रहा है. इसकी वजह से यहां का रेल यात्रा भी प्रभावित हो रही है. किसान दिल्ली की ओर कूच करने का ऐलान कर चुके हैं. वहीं आंदोलन को ध्यान में रखते हुए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. दिल्ली आने वाली सभी सीमा को सील कर दिया गया है. वहीं इसकी वजह से दिल्ली एनसीआर में भारी ट्रैफिक देखने को मिल रहा है. अब इस आंदोलन का असर पंजाब से आने वाली सभी ट्रेनों और फ्लाइट्स पर पड़ रहा है।

भीड़ लगातार बढ़ रही है

किसान आंदोलन का असर पंजाब से आने वाली सभी ट्रेनों और फ्लाइट्स पर पड़ रहा है. इस आंदोलन की वजह से पंजाब से आने वाली सभी ट्रेनें लगभग 6 घंटे तक की देरी से चल रही हैं. वहीं इस आंदोलन को देखते हुए रेलवे की ओर से चार ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला किया गया है. गुरुवार को अजमेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस और सियालदाह सुपरफास्ट एक्सप्रेस शामिल है. इसकी वजह से चंडीगढ़ के शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली आने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. टिकट की डिमांड को देखते हुए एयरलाइन कंपनियों ने कीमत बढ़ा दी है।

टिकट की कीमतों में इजाफा

वहीं दूसरी ओर चंडीगढ़ से दिल्ली आने वाली ट्रेनों में सीट उपलब्ध नहीं है. जानकारी के मुताबिक भीड़ का आलम ये हैं कि तत्काल टिकटों में भी 20 से अधिक की वेटिंग चल रही है. जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ से दिल्ली के फ्लाइट की टिकटों में 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हो गई है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो प्रतिदिन दिल्ली के लिए 8 फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं. लेकिन यात्रियों की भीड़ भड़ने से ये फ्लाइट्स कम पड़ रहे हैं. वहीं एयरफेयर बढ़कर 16 से 20 हजार हो गया है।

वंदे भारत में वेटिंग

यहीं हाल चंडीगढ़ से चलने वाली ट्रेनों का है. यहां से दिल्ली की ओर जानें वाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ देखने को मिल रहा है. लोगों को बैठने के लिए सीट उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं. कई सुपरफास्ट ट्रेनों और एक्सप्रेस ट्रेनों में तत्काल में 20 से अधिक की वेटिंग चल रही है. इसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऊंचाहार एक्सप्रेस, सद्भाना एक्सप्रेस, चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस सभी ट्रेनों में भीड़ देखनों को मिल रही है. वहीं चंडीगढ़ से चलने वाली तीन शताब्दी एक्सप्रेस के साथ वंदे भारत में  भी 10 से अधिक वेटिंग चल रही है।

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More