Categories: CricketNational

क्रिकेट खेलते समय रन के लिए दौड़ रहे इंजीनियर को आया हार्ट अटैक, अस्पताल पहुंचने से पहले ही गई जान

Published by
Share

क्रिकेट मैच में पिच पर रन लेने के दौरान एक इंजीनियर बेहोश हो गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने विकास को मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, हार्टअटैक की वजह से इंजीनियर की मौत हुई। घटना शनिवार की है, जिसकी जानकारी सोमवार को सार्वजनिक हुई।

एक्सप्रेसवे थाना प्रभारी ने बताया कि मूलरूप से उत्तराखंड निवासी 36 वर्षीय विकास वर्तमान में दिल्ली के रोहिणी में रहते थे। वह नोएडा स्थित एक कंपनी में इंजीनियर थे। वह दोस्तों के साथ सेक्टर-135 स्थित क्रिकेट ग्राउंड में पहुंचे। गेंदबाजी करने के बाद विकास बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे। रन लेते समय वह बेहोश होकर गिर पड़े। उन्हें जेपी अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।

कोरोना संक्रमित हुए थे

पुलिस के अनुसार, इंजीनियर के परिजनों ने बताया कि विकास को पहले कोरोना संक्रमण हुआ था। उसके बाद से वह कमजोर हो गए। खुद को फिट रखने के लिए विकास अक्सर नोएडा और दिल्ली के क्रिकेट मैदान पर मैच खेलने के लिए आ जाते थे।

मधुमेह, हाईपरटेंशन से पीड़ित लोगों और चेन स्मोकर में हार्ट अटैक की आशंका सबसे ज्यादा है। तनाव भी अहम पहलू है। कोरोना के कारण गंभीर रूप से बीमार हो चुके लोगों को विशेष एहतियात बरतने की जरूरत है। परिवार में अगर हृदय रोग का इतिहास रहा है तो डॉक्टर के पास रूटीन चेकअप कराना जरूरी है। ज्यादा ठंड में बाहर जाने से भी परहेज करना चाहिए।

-डॉ. गुंजन कपूर, वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Published by

This website uses cookies.

Read More