Bhakti

दिल्ली-गुजरात के बाद अब हरियाणा में सुंदरकांड का पाठ करवाएगी AAP

Published by
Share

आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया x पर लिखा था कि मंगलवार को आप दिल्ली में कई जगह सुंदरकांड का पाठ करवा रही है।

22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में उत्साह और उमंग का माहौल है. मंदिर में उद्घाटन के लिए जोर-शोर से तैयारी भी चल रही. वहीं, राम मंदिर उद्घाटन के मुख्य यजमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान के लिए यम-नियम का कठोरता से पालन कर रहे हैं. इस समारोह पर सियासत भी चल रही है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और गुजरात के बाद अब हरियाणा में सुंदरपाठ कराने का फैसला किया है. आप ने एक बयान जारी कर कहा कि पार्टी ने दिल्ली और गुजरात के सभी विधानसभाओं में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करा रही है. इसे देखते हुए अब हरियाणा में भी पार्टी सुंदरकांड का पाठ कराएगी. बता दें कि आम आदमी पार्टी  के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को  रोहिणी इलाके में सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में शामिल हुए  थे. रोहिणी सेक्टर 11 के प्राचीन श्री बालाजी मंदिर में केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ सुंदरकांड पाठ में शामिल हुए थे।

दरअसल, आम आदमी पार्टी दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम आयोजित कर रही है. इसके अलावा नगर निगम वार्ड सहित 2,600 स्थानों पर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा के पाठ किए जा रहे हैं।

केजरीवाल समारोह में नहीं होंगे शामिल
आप आम आदमी पार्टी ने यह फैसला ऐसे समय लिया है जब  22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है. वैसे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के में आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हो रहे हैं. आप के सूत्रों ने कहा कि अभी तक उन्हें औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है. वह 22 जनवरी को अपने परिवार के साथ अयोध्या जाएंगे और रामलला का दर्शन करेंगे।

Published by

This website uses cookies.

Read More