International News

पाक सेना ने की ईरान पर एयरस्ट्राइक, चार बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

Published by
Share

पाकिस्तान और ईरान के बीच युद्ध जैसे हालात पैदा होते जा रहे हैं।क्योंकि ईरान के मिसाइल हमले के बाद पाकिस्तान ने ईरान पर एयरस्ट्राइक कर दी।

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान ने की ईरान पर एयरस्ट्राइक
  • चार बच्चों समेत 9 लोगों की मौत
  • ईरान के हमले का पाकिस्तान ने लिया बदला

 पाकिस्तान और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. इस बीच पाकिस्तान ने ईरान पर एयरस्ट्राइक कर तनाव की इस आग को और सुलगा दिया. पाकिस्तान ने गुरुवार सुबह ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में स्थित आतंकी ठिकानों पर सैन्य हमला किया. इस हमले में 9 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हमले में चार बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हुई है. हमले के बाद पाकिस्तान ने ईरान से संयम बरतने की बात कही है. सूत्रों के मुताबिक, हमले के बाद ‘पाकिस्तान ने ईरान से संयम बरतने का अनुरोध किया है. साथ ही आगे ऐसा कोई कदम नहीं उठाने की अपील की है. जिससे दोनों पड़ोसियों के बीच तनाव और न बढ़े।’

एक दिन पहले ईरान ने किया था पाक पर मिसाइल हमला

बता दें कि पाकिस्तान ने ईरान पर ये कार्रवाई बदला लेने के लिए की है. क्योंकि कल यानी बुधवार को ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मिसाइल और ड्रोन से हमला किया था. इसके बाद पाकिस्तान बुरी तरह से भड़क गया. उसके बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने तुरंत अपने राजदूत को ईरान से वापस बुला लिया. इसके साथ प्रस्तावित सभी द्विपक्षीय यात्राओं को सस्पेंड भी कर दिया।

पाक ने किया कई आतंकियों को मारने का दावा

गुरुवार सुबह पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बताया कि, “आज तड़के पाकिस्तान ने ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में आतंकी ठिकानों पर समन्वित और लक्षित सैन्य हमले किए.” विदेश मंत्रालय ने कहा कि खुफिया सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई में कई आतंकवादी मारे गए है. हालांकि ईरान की अर्ध-सरकारी न्यूज एजेंसी मेहर ने कहा कि एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया कि पाकिस्तान द्वारा सीमावर्ती गांव पर किए गए मिसाइल हमले में तीन महिलाओं और चार बच्चों समेत 9 लोग मारे गए है।

वरिष्ठ अधिकारी अलीरेजा मरहमती के हवाले से न्यूज एजेंसी ने लिखा, “गुरुवार तड़के 4.50 बजेर सरवन शहर के इलाके में कई विस्फोट की आवाज सुनाई दी. जांच में पता चला कि पाकिस्तान ने ईरान के सीमावर्ती गांवों में से एक को मिसाइल से निशाना बनाया.” इसके साथ ही सरवन शहर के पास भी एक धमाका हुआ, जहां कोई हताहत नहीं हुआ।

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More