National

महाराष्ट्र की राजनीति के लिए अहम दिन, 16 विधायकों की अयोग्यता पर आज आएगा ‘सुप्रीम’ फैसला

Published by
Share

महाराष्ट्र विधानसभा नार्वेकर के मुताबिक, फैसला शाम 4 बजे आएगा, जो राजनीति के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है।इस बीच डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस ने दावा किया है कि सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

महाराष्ट्र की राजनीति में आज उथल-पुथल होने वाली है. महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत 16 विधायकों की अयोग्यता मामले में अपना फैसला सुनाएंगे. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 10 जनवरी यानी आज अपना फैसला सुनाने का निर्देश दिया है. इस पूरे मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है. ऐसे में उम्मीद है कि फैसला सामने आ जाएगा. महाराष्ट्र विधानसभा नार्वेकर के मुताबिक, फैसला शाम 4 बजे आएगा, जो राजनीति के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है. इस बीच डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस ने दावा किया है कि सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

नार्वेकर औऱ एकनाथ शिंदे की मुलाकात पर उठे सवाल

वही, नार्वेकर औऱ एकनाथ शिंदे की मुलाकात पर बवाल शुरू हो गया है. उद्धव गुट के नेता ने मुलाकात पर आपत्ति जताई है. उद्धव ठाकरे ने मातोश्री पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुलाकात पर कटाक्ष किया है. ठाकरे ने कहा कि नार्वेकर की शिंदे से मुलाकात किसी जज की किसी अपराधी से मुलाकात जैसी थी. ऐसे में हम किस तरह के न्याय की उम्मीद कर सकते हैं. नार्वेकर का फैसला अब तय करेगा कि देश में लोकतंत्र है या नहीं. फैसले के बाद क्लियर हो जाएगा कि दोनों नेता मिलकर लोकतंत्र की हत्या करेंगे या नहीं।

नार्वेकर ने मुलाकात पर क्या कहा?

इसके साथ एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि जब किसी मामले की सुनवाई करने वाला व्यक्ति उस व्यक्ति से मिलता है जिसके खिलाफ मुकदमा चल रहा है, तो शक पैदा होता है. वहीं, नार्वेकर ने ठाकरे और पवार के बयानों पर रिएक्ट किया है. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि कोई स्पीकर किसी मामले की सुनवाई के दौरान अन्य महत्वपूर्ण काम नहीं कर सकता है।

This website uses cookies.

Read More