Bhojpur

एक विवाह ऐसा भी, बेटी की शादी देखने एंबुलेंस से पहुंची मां, आखिरी इच्छा बेटी ने ऐसे की पूरी

Published by
Share

अक्सर फिल्मों में दिखने वाली शादी बिहार में देखने को मिली. भोजपुर में अनोखी शादी चर्चा का विषय बन गया है. लड़की की मां एंबुलेंस से मंदिर पहुंची और अपनी नजरों के सामने बेटी की शादी करायी. अब उसे किसी भी बात की चिंता नहीं है. महिला का कहना है कि अब वह आराम से मर सकेगी. ऐसा माहौल देखकर एक ओर जहां परिजनों को खुशी हो रही थी वहीं दूसरी ओर दुख भी हो रहा था कि लड़की की मां अब कुछ दिनों की मेहमान है।

“मैं काफी दिनों से बीमार हूं. वेंटेलेटर पर थे. डॉक्टर ने कहा कि कुछ दिनों के बाद मेरी मौत हो जाएगी. इसलिए अपनी बेटी की शादी कराने की इच्छा जतायी. अब मेरी बेटी की शादी हो गई है.” -सुनीता देवी, दुल्हन की मां

डॉक्टर की मौजूदगी में शादीः दरअसल, मामला बड़हरा प्रखंड के कोल्हारामपुर गांव का है. लड़की के पिता अजय राय ने बताया कि उनकी पत्नी सुनीता देवी का दोनों किडनी खराब है. कई जगह इलाज कराया लेकिन अब डॉक्टर ने जबाव दे दिया है. डॉक्टर का कहना है कि अब मेरी पत्नी कुछ दिन ही जीवित रहेगी. इसलिए अपनी आंखों के सामने बेटी की शादी कराने की इच्छा जतायी थी. इसलिए बेटी की शादी कोईलवर प्रखंड के दिनेश्वरनाथ धाम मंदिर में शादी करायी गई है. इस शादी में गांव के लोगों के साथ साथ डॉक्टर की टीम भी मौजूद रही।

“दोनों किडनी खराब है. चिकित्सकों ने तबीयत ज्यादा खराब देख उन्हें कुछ घंटों का मेहमान बताया. इस बात की जानकारी जब पत्नी को हुई तो उसने मरने से पहले बेटी की शादी आंखों के सामने रचाने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद डॉक्टर की मौजूदगी में शादी करायी गई है.” -अजय राय, दुल्हन के पिता

एंबुलेंस से पहुंची मंदिरः लड़की के पिता के अनुसार महिला ने शादी की इच्छा जतायी तो डॉक्टर को इसकी जानकारी दी गई. डॉ. प्रेम कुमार ने पूरी टीम के साथ महिला को एंबुलेंस से लेकर मंदिर पहुंचे. पहले से ही दूल्हा-दुल्हन शादी के जोड़े में तैयार थे. एंबुलेंस के पहुंचने के बाद मां के सामने एकलौती बेटी प्रीति कुमारी की शादी दानापुर के मानस गांव निवासी राम सुरेश राय के बेटे अजीत कुमार के साथ करायी गई।

“महिला बिगत 15 दिनों से काफी बीमार थी और वो वेंटिलेटर पर थी. उनकी इच्छा थी कि उनके जीते जी उनकी बेटी की शादी हो जाए. इसलिए आनन फानन में गांव के लोगों ने सहयोग कर पहले से तय लड़के से शादी मंदिर में करायी गई. हमलोग एंबुलेंस से मरीज को मंदिर पहुंचे थे.” -डॉ. राकेश

अप्रैल में होनी थी शादीः दुल्हन की मां सुनीता देवी की मानें तो उनकी बेटी प्रीति कुमारी की शादी अप्रैल माह में होने वाली थी. लेकिन इसी बीच उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई. डॉक्टर ने उन्हें चंद दिनों का मेहमान बताया था. इस लिए मरने से पहले ही वो अपनी बेटी का हाथ पिला करने की इच्छा जाहिर की और आज बेटी की शादी की रस्म अदायगी कर सपना को पूरा कर लिया।

शादी के बाद फिर गई अस्पतालः यह शादी चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग कह रहे हैं कि मां की अंतिम इच्छा पूरी हो गई. जिसे जानकारी मिली इस शादी का गवाह बनने के लिए मंदिर में उपस्थित हुए. गांव के लोग, रिश्तेदार और डॉक्टर की टीम की मौजूदगी में शादी करायी गई. महिला ने अपने बेटी दामाद को आशिर्वाद देने के बाद फिर अस्पताल चली गई।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More