West Bengal

पकौड़े बनाकर कोल्ड ड्रिंक के साथ बहू ने ससुर को परोस दिया खाना; तिलमिलाए ससुर ने कर दी बहू की हत्या

Published by
Share

हिंदू धर्म के बड़े त्योहारों में से एक दिवाली 12 नवंबर को धूमधाम से मनाई गई. यह हर साल कार्तिक माह की अमावस्या तिथि को मनाई जाती है. इस त्योहार का इंतजार लोग सालभर करते हैं. पश्चिम बंगाल के हाबरा में दिवाली के मौके पर दिल दहलाने वाली वारदात हुई. मामूली बात को लेकर ससुर ने अपने बहू की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल उत्तर 24 परगना जिले के हाबरा में श्रीनगर मठ क्षेत्र में रहने 75 साल के गोपाल विश्वास पकौड़े खाना चाहते थे. उनकी बहू मुक्ति विश्वास ( उम्र-40 साल) ने पकौड़े बनाकर कोल्ड ड्रिंक के साथ परोस दिया लेकिन इसके बावजूद बेटे की गैरमौजूदगी में उन्होंने बहू की हत्या कर दी. आरोपी सेना से रिटायर है. वहीं बेटे ने पिता की इस करतूत पर कहा कि वो हमेशा गुस्से में रहते थे.

रिपोर्ट के मुताबिक बहू मुक्ति ने ससुर को पकौड़े बनाकर दिए, इसके बाद परिवार के अन्य सदस्य भी दोपहर का खाना खाकर अपने-अपने कमरे में चले गये. मुक्ति भी कमरे में जाकर आराम कर रही थी और मोबाइल देख रही थी जबकि उसका बड़ा बेटा वहीं अपने कंप्यूटर पर कुछ कर रहा था.

इसी बीच मुक्ति का छोटा बेटा दिवाली पर कैंडल लाने की जिद्द करने लगा जिसके बाद मुक्ति के पति देबू विश्वास खरीदने के लिए घर से बाहर चले गए. जब वह घर लौटे तो पत्नी के कमरे से आवाज आ रही थी. जब उन्होंने कमरे में जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए. उनकी पत्नी मुक्ति खून से लथपथ पड़ी थी. फिर वह मदद के लिए चिल्लाए और बेटे को पड़ोसियों के घर उन्हें बुलाकर लाने के लिए भेजा.

इसके बाद सभी मुक्ति को हाबरा के सरकारी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं पुलिस को भी घटनाक्रम की जानकारी दी गई. बाद में पुलिस ने हत्या के आरोपी ससुर गोपाल विश्वास को गिरफ्तार कर लिया.

वहीं घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि परिवार में कोई पारिवारिक कलह या संपत्ति विवाद नहीं था. अब गोपाल बिस्वास के बेटे देबू ने अपने पिता को मौत की सजा दिए जाने की मांग की है क्योंकि उन्हीं की वजह से उनकी निर्दोष पत्नी को अपनी जान गंवानी पड़ी. देबू के मुताबिक, उनके पिता बहुत जिद्दी थे, उन्हें लगता था कि जो वो कहते हैं वही सही है, बाकी दुनिया गलत है.

दूब ने अपने पिता हरकतों को लेकर कहा, ‘मेरी पत्नी ने घर में हिल्सा मछली और अन्य स्वादिष्ट व्यंजन बनाए थे लेकिन पापा ने हिल्सा मछली नहीं खायी बल्कि वो पकौड़ा ढूंढते रहे, उनकी मांग पूरी करने के लिए मेरी पत्नी ने पकौड़ा बनाया और उन्हें परोसा.’ उसके बाद जब वो बाजार से घर लौटे तो कमरे में अपनी पत्नी को घायल अवस्था में देखा.

देबू ने बताया कि, ‘कुछ साल पहले मेरे पिता घर छोड़कर कहीं चले गए थे, कुछ महीनों के बाद वह घर लौटा और एक धारदार हथियार ले आया. उस हथियार को लेकर उन्होंने उस वक्त बताया था कि इसका उपयोग हरे नारियल को काटने के लिए किया जाता है जिसको वो पानी पीएंगे, उसी से उनकी निर्दोष पत्नी को काट दिया. उनकी मौखिक शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि अभी तक देबी ने कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More