Crime

राम रहीम की पैरोल हुई खत्म, 30 दिनों बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में फिर ले जाया गया जेल

Published by
Share

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से जुड़ी खबर सामने आई है। बाबा राम रहीम की आज 30 दिनों की पैरोल खत्म हो गई है। इसके बाद राम रहीम को हरियाणा की रोहतक पुलिस आज रविवार को उत्तर प्रदेश के बागपत से भारी सुरक्षा बल के साथ वापस सुनारिया जेल ले गई है। बता दें कि बीती 20 जुलाई को हरियाणा सरकार ने बाबा को 30 दिनों की पैरोल मंजूर की थी, जिसके बाद राम रहीम बागपत के बरनावा स्थित डेरा सच्चा सौदा आश्रम में ठहरा हुआ था।

राम रहीम का 15 अगस्त को था जन्मदिन

साध्वी से दुष्कर्म और पत्रकार की हत्या के आरोपी गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में अपने कर्मों की सजा काट रहा है। राम रहीम को हरियाणा सरकार की ओर से सात बार पैरोल दी जा चुकी है। पांच दिन पहले ही 15 अगस्त को राम रहीम का जन्मदिन था, जिसे बाबा ने अपने डेरे में अनुयायियों के साथ हर्षोल्लास से मनाया और अपनी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसा के साथ उसने पौधा रोपण भी किया था। बाबा को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच आज बरनावा आश्रम से रोहतक सुनारिया जेल ले जाया गया है। इस दौरान वहां स्थानीय पुलिस बल, एलआईयू और खुफिया विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद रही।

अब तक 7 बार दी गई है पैरोल

राम रहीम को सबसे पहले 24 अक्टूबर 2020 को एक दिन की पैरोल दी गई थी। ये पैरोल उसे उसकी बीमार मां से मिलने के लिए दी गई। दूसरी बार 21 मई 2021 में एक बार फिर उसे उसकी बीमार मां से मिलने के लिए ही एक दिन की पैरोल दी गई। तीसरी बार डेरा प्रमुख राम रहीम को 2022 में 7 फरवरी को 21 दिन की पैरोल दी गई, जब यूपी में विधानसभा चुनाव थे। चौथी बार जून 2022 में एक महीने के लिए बाबा को पैरोल दी गई। पांचवी बार राम रहीम को अक्टूबर 2022 में 40 दिनों की पैरोल दी गई, उस समय हरियाणा राज्य में उपचुनाव और पंचायत चुनाव थे। छठी बार 21 जनवरी 2023 में बाबा राम रहीम को फिर से 40 दिनों की पैरोल स्वीकार की गई, ये भी स्पेशल इसलिए रही, क्योंकि उस बीच उसके गुरु शाह सतनाम जयंती थी और उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव होने थे। अब सातवीं बार गुरमीत राम रहीम को 20 जुलाई को 30 दिनों के लिए पैरोल दी गई थी, ये भी स्पेशल रही, क्योंकि इस बीच 15 अगस्त को डेरा प्रमुख राम रहीम का जन्मदिन था।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More