World

ट्रंप की भारत को धमकी, सत्ता में वापस आया तो करूंंगा यह काम, राष्ट्रपति पद के लिए पेश की है उम्मीदवारी

Published by
Share

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश कर दी है। हाल ही में कोर्ट के विवादों में घिरे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने एक बार फिर कुछ अमेरिकी उत्पादों पर भारत द्वारा उच्च कर यानी टैक्स का मुद्दा उठाया है। उन्होंने धमकी दी है कि यदि अगले साल सत्ता में वापस आया तो भारत पर टैक्स लगाउंगा।

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को टैरिफ किंग बताया था। साल 2019 की मई में भारत की सामान्यीकृत प्राथमिकता प्रणाली (जीएसपी) को यह कहते हुए समाप्त कर दिया गया था कि भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका को अपने बाजारों तक न्यायसंगत और उचित पहुंच नहीं दी।

भारत लगाता है बहुत ज्यादा कर: ट्रंप

ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने भारत में कर दरों में भारी कटौती की है, जबकि भारत यहां काफी ज्यादा टैक्स लगाता है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि एक समान कर लगे। भारत कर के मामले में बहुत आगे है। इसका हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल पर लगने वाले कर को देखने से साफ पता चलता है। उन्होंने आगे कहा कि मैं बस यह पूछना चाहता हूं कि भारत जैसी जगह पर कैसे यह किया जा सकता है? उन्होंने कहा कि भारत के पास 100 प्रतिशत और 150 प्रतिशत और 200 प्रतिशत टैरिफ है। वे एक भारतीय बाइक बनाते हैं, जिसे हमारे देश में बिना किसी कर, बिना टैरिफ के बेच सकते हैं, लेकिन जब आप हार्ले बनाते हैं और आप इसे वहां भेजते हैं तो उच्च कर लगाया जाता है, क्योंकि वे कोई व्यवसाय नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि आप भारत के साथ व्यापार कैसे नहीं करते?

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More