Categories: BiharPatna

पटना अग्निकांड के बाद सैकड़ों होटल मालिक अगर ऐसा नहीं किए तो होगी बड़ी कार्रवाई, नोटिस जारी…

Published by
Share

पटना जंक्शन स्थित पाल और अमृत होटल के मालिक ने वहां आग के बचाव के पुख्ता उपाय नहीं कर रखे थे। इसकी वजह से होटल में आग लगने से वहां ठहरे छह लोगों की असमय जान चली गई और दर्जन से ज्यादा लोग झुलसकर घायल हो गए। राजधानी में इसके अलावा भी 108 होटल हैं जिसके मालिक आग से बचाव के प्रति बेपरवाह हैं।

अग्निशमन विभाग के निर्देश के मुताबिक वहां ना तो अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था की गई है और ना ही बचाव के अन्य उपाय किए गए हैं। अग्निशमन विभाग ने उन होटल मालिकों को नोटिस जारी किया है। जिला अग्निशमन पदाधिकारी ने मनोज कुमार नट ने बताया कि विभाग जल्द लापरवाही बरतने वाले होटलों के खिलाफ अभियान शुरू करेगा। व्यवस्था दुरुस्त नहीं पाए जाने पर मालिकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अग्निशमन विभाग जनवरी 2023 से मार्च 2024 तक पुराने भवन में स्थित 2255 होटल, रोस्टोरेंट, कोचिंग संस्थान, सिनेमा हाल, बैंक सहित अन्य निजी व सरकारी संस्थानों का आडिट कर चुका है। वहीं पटना जंक्शन व डाकबंगला चौराहा के नजदीक छोटे बड़े लगभग 25 रेस्तरां व होटलों की शुक्रवार को जांच की गई। डीएम शीर्षत कपिल अशोक द्वारा अग्नि सुरक्षा से बचाव को लेकर जांच के आदेश के बाद यह कार्रवाई हुई।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More