Weather

बिहार में पछुआ हवा का प्रभाव कम होते ही सताने लगेगी गर्मी, इन जिलों का तापमान बढ़ा

Published by
Share

बिहार में पछुआ हवा के कारण तापमान में गिरवाट दर्ज की गई थी, लेकिन आज यानी रविवार से पछुआ हवा का प्रवाह खत्म हो जाएगा. जिससे प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. शुक्रवार से ही पछुआ हवा का असर कम होने लगा था.हालांकि अभी भी प्रदेश में सुबह और शाम के वक्त हल्के ठंड का एहसास हो रहा है, वहीं दिन के समय लोगों को गर्मी सताने लगी है।

बढ़ने वाला है बिहार का तापमान: इसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से कई जिलों में तापमान बढ़ने की जानकारी दी गई. मौसम विभाग की मानें तो 30 शहरों के अधिकतम और 25 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत 5 दिनों तक मौसम में तापमान में सामान्य बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिससे लोगों को गर्मी का एहसास होगा।

बिहार का सबसे गर्म जिला: मौसम विभाग ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर मौसम के हाल की जानकारी दी. विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में कई जिलों के तापमान में वृद्धि देखने को मिली. वहीं सबसे गर्म जिला खगड़िया रहा, जिसका अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस के साथ मोतिहारी रहा।

इन शहरों का बढ़ा तापमान: शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे आने के साथ 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं जिन जिलों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई, उनमें मधुबनी, किशनगंज, वैशाली, औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, गया आदि जिले शामिल हैं. वहीं जिन जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई, उनमें कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, भोजपुर, पटना, नवादा, बक्सर आदि शामिल हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More