Bihar Board

बिहार बोर्ड ने इंटर और मैट्रिक एग्जाम का डेटशीट किया जारी, यहां देखिए किस दिन शुरू होगी पहले दिन की परीक्षा

Published by
Share

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति तरफ से वर्ष 2024 में आयोजित की माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एवं विविध परीक्षाओं से सम्बंधित ‘वार्षिक कैलेंडर’ जारी किया गया है। इस दौरान महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी भी दी गई है। बिहार बोर्ड कक्षा 10 और 12 की परीक्षा का टाइम-टेबल समिति की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जारी किया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया के जरिए भी छात्रों को इस बारे में सूचना दी गई है।

दरअसल, बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर वार्षिक परीक्षा के डेटशीट के लिए इंतजार जल्द ही खत्म हो गया है। अभ्यर्थी बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डेटशीट चेक कर सकते। फिलहाल बोर्ड के तरफ से इस परीक्षा को लेकर डेटशीट जारी किया जाना है। अभी इसकी तैयारी की जा रही है। जल्द ही इसे भी जारी कर दिया जाएगा।

मालूम हो कि, कुछ दिन पहले ही बिहार बोर्ड ने 12वीं परीक्षा 2024 के लिए द्वितीय डमी एडमिट कार्ड जारी किए हैं। बिहार बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां हर साल की तरह ही इस बार भी बहुत तेजी के साथ कर रहा है। इस बार मैट्रिक की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 23 फरवरी तक चलेगा। जबकि इंटर की परीक्षा फरवरी में ही शुरू होगी। इसका डेट 01 फरवरी से लेकर 12 फरवरी है। इस दौरान अलग – अलग सब्जेक्ट का अलग – अलग दिन दो शिफ्ट में एग्जाम लिए जाएंगे।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा में 30 लाख से अधिक छात्रों के शामिल होने की संभावना है। इस में 16 लाख के लगभग मैट्रिक और 15 लाख के लगभग इंटर में परीक्षार्थी शामिल होंगे। नियमित के अलावा स्वतंत्र और प्राइवेट छात्र भी शामिल होंगे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More