Categories: BiharCricketSports

‘बिहार मेरे लिए लक्की रहा’, टी20 सीरीज में चयन जाने पर शिवम दुबे, रणजी में मुंबई की जीत

Published by
Share

बिहार में आयोजित रणजी में मुंबई की जीत हुई. बिहार की टीम दोनों पारी में 100-100 रनों पर सिमट गई. मुंबई की ओर से ऑलराउंडर शिव दुबे का प्रदर्शन अच्छा रहा. शिवम दुबे के लिए बिहार आना लक्की साबित हुआ. उन्होंने कहा कि बिहार मेरे लिए लक्की रहा. यहां आने से मेरा अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ है. जब भी मौका मिलेगा मैं बिहार खेलने के लिए आउंगा।

T20 सीरीज में शिवम दुबे चयनितः अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी T20 सीरीज को लेकर भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेले जाने वाली इस सीरीज में शिवम दुबे को जगह मिली है. शिवम दुबे फिलहाल पटना के मोइनुल हक स्टेडियम मे रणजी ट्रॉफी मैच में मुंबई टीम से खेले हैं. इसी बीच अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए चुना गया है।

बिहार के खिलाड़ी की तारीफः शिवम ने जीत पर कहा कि हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन रणनीति से खेला है. हालांकि बिहार के खिलाड़ियों में काफी पोटेनशियल है. उन्होंने काफी अच्छा खेला. खासकर टीम में रोहित अवस्थी, याम्स मुलानी व टीम के मैनेजर स्पिनर ने हम सभी को टक्कर दी. सबसे कम उम्र में दुनिया भर में चर्चा में आए युवा क्रिकेटर सूर्यवंशी की प्रतिभा की तारीफ की।

स्टेडियम की तारीफःशिवम ने मोइनुल हक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की तारीफ की. कहा कि यहां काफी खुला खुला है, जिससे काफी अच्छा लगा. टेस्ट मैच के लिए इतना खुला ग्राउंड गिने चुने ही मिलते हैं. टीम इंडिया में बतौर आलराउंड चुने जाने वाले शिवम दूबे ने बिहार व्यंजन चखने के सवाल पर कहा कि मैं भी यूपी का हूं. लिट्टी चोखा से वाकिफ हूं, लेकिन असली देसी क्या होता है, यहां आकर मैने जाना है।

6 विकेट लिए शिवम दुबेः शिवम ने बिहार के खिलाफ खेलते पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए. पहली पारी में वैभव सूर्यवंशी और सचिन कुमार सिंह, दूसरी पारी में सात रन देकर सरमन निगरोध, बाबुल कुमार, आकाश राज और सकीबुल गनी को पवेलियन का रास्ता दिखाया. बैटिंग 41 रन बनाए।

टी20 में जबावदेहीः अफगानिस्तान टीम के खिलाफ रणनीति पर कहा कि सही है कि रणजी खेलने से अभ्यास हुआ, लेकिन यह रेड बॉल मैच था. वहां व्हाइट बॉल मैच है. हार्दिक पांड्या की टीम में नहीं रहने से मेरी भी जवाबदेही बढ़ जाती है।

मौसम साफ होने पर और रोमांचक होता मैचः मुंबई टीम की कमान संभालने वाले शम्स मोलानी ने जीत पर कहा कि पिच का काफी सपोट रहा. यदि मौसम खुला रहता तो यह मैच और भी रोमांचक वाला होता. मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले मुंबई टीम के गेंदबाज मोहित अवस्थी और टीम मैनेजर भूषण पाटिल भी मौजूद रहे।

बिहार के वीर प्रताप ने 5 विकेट लिएः बिहार रणजी ट्रॉफी में स्कोर की बात करें तो बिहार ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. बिहार की गेंदबाजी शानदार रही और मुंबई की टीम को 251 रनों पर समेट दिया. बिहार टीम की बात करें तो वीर प्रताप सिंह के अलावे किसी का अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा. तेज गेंदबाज वीर प्रताप ने पहली पारी में 5 विकेट अपने नाम किए।

एक पारी और 51 रनों से बिहार को मिली हारः रणजी ट्रॉफी के एलिट ग्रुप बी में मुंबई ने बिहार को एक पारी और 51 रन से हराया. मुंबई ने बिहार के खिलाफ 251 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन बिहार की दोनों पारी 100-100 रनों पर सिमट गई. मुंबई के गेंदबाज मोहित अवस्थी 8 और ऑलराउंडर शिवम दुबे 6 विकेट लिए.बता दें कि शिवम दुबे महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी खेल चुके हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More