Categories: PatnaTrending

दिवाली और छठ पूजा महापर्व की सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट, विभिन्न जिलों में तैनात होंगे 13 हजार पुलिसकर्मी

Published by
Share

बिहार में दीपावली और छठ महापर्व को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों में रह रहे बिहार के लोग दिवाली और छठ पूजा का जश्न मनाने के लिए अपने घर लौट रहे हैं। वहीं, पर्व में सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। बिहार के विभिन्न जिलों के लिए स्पेशल पुलिस फोर्स तैनात किए जाने की योजना है। दीपावली और छठ महापर्व के दौरान सुरक्षा मामले को जानकारी देते हुए पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया है कि इस बार बिहार के विभिन्न जिलों में 24 पुलिस बल कंपनियों के पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी।

विभिन्न जिलों में तैनात किए जाएंगे 13 हजार पुलिसकर्मी

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने दीपावली की सुरक्षा मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इसके अलावा 13 हजार पुलिसकर्मियों के साथ लगभग 260 पुलिस पदाधिकारी को भी तैनात करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। साथ ही साथ अश्वारोही दल के पुलिस जवानों की भी तैनाती छठ महापर्व को लेकर की छठ घाटों पर की जाएगी।

पटना की सड़कों पर बिहार पुलिस तैनात

उन्होंने आगे बताया कि, सुरक्षा के दृष्टिकोण से छोटी दिवाली के शाम से ही पटना की सड़कों पर पटना पुलिस के जवानों के साथ-साथ विशेष बल को तैनात कर दिया गया है। बिहार पुलिस का मकसद आम लोगों को बेहतर सुरक्षा मुहैया कराना है और त्योहार में किसी प्रकार की घटना से तुरंत निपटना है।

पुलिसकर्मियों की छुट्टी हुई रद्द

बिहार में त्योहारों में तैनाती को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय ने पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की छुट्टी को फिलहाल रद्द कर दिया है। बिहार पुलिस मुख्यालय विधि व्यवस्था प्रभाग की ओर से जारी आदेश में दीपावली, कालीपुजा एवम छठ महापर्व के अवसर पर सभी प्रकार के पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों के अवकाश को फिलहाल बंद किया गया है। दिनांक 11 नवंबर 2023 से 30 नवंबर 2023 तक के लिए सभी वरीय पुलिस अधीक्षक,पुलिस (अधीक्षक रेलवे ) सहित, विशेष शाखा, आर्थिक अपराध इकाई सहित सभी पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को निर्देशित अपर पुलिस महानिदेशक विधि व्यवस्था संजय सिंह की ओर पत्र जारी कर किया गया है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More