Supaul

BPSC 67th Result 2023: गरीब किसान के बेटा को बीपीएससी परीक्षा में 32वीं रैंक, पिता की मेहनत से मिली प्रेरणा

Published by
Share

सुपौल: कम संसाधन में भी लगन और संकल्प लेकर ऊंची मुकाम हासिल की जा सकती है. मरौना प्रखंड स्थित गनौरा गांव निवासी बैद्यनाथ यादव उर्फ बैजू यादव के पुत्र चंद्रशेखर कुमार ने बीपीएससी 67वीं परीक्षा में कामयाबी हासिल कर यह साबित कर दिया. चंद्रशेखर ने 32 वीं रैंक लाकर न केवल कोसी इलाके का नाम रोशन किया, बल्कि गनौरा गांव व स्नेहियों का दिल जीत लिया है. पंचायत में उत्सव जैसा माहौल है।

किसान हैं पिताः चंद्रशेखर के पिता गरीब किसान हैं और उनकी मां गृहिणी है. कोसी तटबंध के भीतर बसे पिता का अधिकांश भूखंड में नदी की जल धारा बह रही है. इसके बाद भी खेतीबारी करके पिता ने चंद्रशेखर को पढ़ाने और आगे बढ़ाने में कोई कमी नहीं की. चंद्रशेखर ने भी पढ़ाई के प्रति इमानदार रहे. लगातार मेहनत करते रहे जिसका नतीजा रहा कि उसने बीपीएससी परीक्षा को क्रैक कर लिया।

सफलता का श्रेय माता-पिता को: चंद्रशेखर ने श्री अनंत उच्च विद्यालय गनौरा परसौनी से माध्यमिक स्तर की पढ़ाई की. इसके बाद वह बाहर रहकर बीपीएससी की तैयारी कर रहा था. लिखित परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद फाइनल रिजल्ट में 32 वीं रैंक मिलने से लोगों में हर्ष है. चंद्रशेखर ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया है. उन्होंने कहा कि वे खेती कार्य में पिता की लगन को देखकर अधिकारी बनने का संकल्प लिया था. जिससे अपने माता पिता को बेहतर जीवन स्तर दे सके।

पंचायत के लोगों ने बधाई दी: गनौरा पंचायत के मुखिया जितेंद्र कुमार ने बताया कि चंद्रशेखर की सफलता निश्चित रूप से गांव के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करनेवाले छात्रों के लिए प्रेरणा स्रोत होगा. उनकी सफलता पर पूर्व प्रखंड प्रमुख विद्या देवी, सरपंच देवनंदन यादव, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि सुनील यादव, मरौना दक्षिण पंचायत के मुखिया एजाजुल हक ने हर्ष व्यक्त किया है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More