Crime

भागलपुर में दो समुदायों में झड़प, मां सरस्वती की मूर्ति के विसर्जन के दौरान पथराव, SP ने संभाला मोर्चा

Published by
Share

माता सरस्वती की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान शुक्रवार की रात भागलपुर जिले के लोदीपुर में दो समुदायों में जमकर पथराव की घटना हुई। पथराव में दोनों समुदायों के दो दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। पथराव की घटना तब हुई जब तहबलपुर मंडल टोला की प्रतिमा लोदीपुर मुस्लिम टोला से गुजरते हुए लोदीपुर मैदान पहुंच रही थी। तभी मुस्लिम टोले से पथराव शुरू हो गया।

पथराव में सरस्वती माता की प्रतिमा भी क्षतिग्रस्त हो गई। अचानक शुरू हुए पथराव से विसर्जन जुलूस में शामिल लड़के ब्यहि पथराव करने लगे। देखते ही देखते दोनों समुदायों के लोग काफी संख्या में जमा हो गए। फिर जमकर पथराव शुरू हो गया। क्रीं दो घण्टे तक अराजक स्थिति बनी रही। जिन्हें जहां मौका मिला पत्थर फेंक एक दूसरे को निशाना बनाया।

जुलूस में शामिल युवकों ने किया जवाबी पथराव

पथराव के बीच बचते-भागते विसर्जन जुलूस में शामिल लड़के भी जवाब में पथराव करते हुए मूर्ति छोड़ गांव भाग कर आए। इस बीच लोदीपुर पुलिस घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंच गई। दो समुदायों के लड़कों की इस तनातनी का दायरा कुछ ही देर में तहबलपुर और लोदीपुर के गांव में फैल गई थी।

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी आनंद कुमार ने आसपास के सभी थानों की पुलिस के अलावा पुलिस केंद्र से दंगा नियंत्रण बल और अतिरिक्त पुलिस बलों को भेज स्थिति को नियंत्रित करा दिया।

भारी पुलिस बलों की मौजूदगी में दोनों समुदायों के उग्र लोग शांत हो गए लेकिन एहतियाती तौर पर पुलिस बलों को कैंप करने को कहा गया है।

शांति बहाली के लिए पहल करेंगे दोनों पक्ष के प्रबुद्ध

स्थानीय लोदीपुर, गोराडीह की पुलिस को भी विशेष गश्त लगाने को कहा गया है। दोनों समुदायों के प्रबुद्ध लोगों को शांति बहाली की दिशा में दोनों गांवों के उत्तेजित लड़कों से बात करने को लगा दिया गया है। भारी पुलिस बलों की सुरक्षा में सरस्वती प्रतिमाओं का विसर्जन कराया जा रहा है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More