Categories: NationalTrending

Cyclone Michaung: 205 ट्रेन..70 फ्लाइट कैंसिल, तमिलनाडु में भारी तबाही; आज आंध्र में टकराएगा

Published by
Share

बंगाल की खाड़ी से 2 दिसंबर को एक्टिव हुआ साइक्लोन मिचौंग 5 दिसंबर को आंध्रप्रदेश पहुंचेगा। मिचौंग आंध्र में नेल्लोर-मछलीपट्टनम के बीच पर टकराएगा। साइक्लोन को लेकर आंध्र में हाई अलर्ट है। सरकार ने तिरुपति, प्रकाशम, बापटला, कृष्णा, पश्चिमी गोदावरी और काकीनाडा जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं 8 जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 5-5 टीमें तैनात की गई है।

उधर तमिलनाडु की राजधानी चैन्नई में तूफान का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है। तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री की मानें तो चैन्नई में 70-80 साल बाद पहली बार ऐसी बारिश हुई है। वहीं इस तूफान से चैन्नई में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

तूफान से आम जन-जीवन प्रभावित

वहीं तूफान के कारण अब तक 204 ट्रेनें और 70 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित हुई हैं। तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में एनडीआरएफ की 21 टीमें तैनात की गई है। उधर सेना की 12 मद्रास युनिट ने मुगलिवक्कम और मनापक्कम इलाके से 500 लोगों को निकाला है। वहीं कोस्टगार्ड और नेवी को स्टैंड बाय पर रखा गया है।

तमिलनाडु सरकार ने मिचौंगतूफान को देखते हुए 4 जिलों में पब्लिक हाॅलीडे घोषित कर दिया है। चैन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, और तिरुवल्लूर में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी जगह अवकाश घोषित कर दिया गया है। सरकार ने प्राइवेट कंपनियों को वर्क फ्राॅम होम कराने की अपील की है।

एयरपोर्ट बंद, 70 उड़ानें बेंगलुरु डायवर्ट

बारिश के कारण चैन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पानी भर गया। यहां का रनवे भी पानी में डूब गया। इसकी वजह से एयरपोर्ट अथाॅरिटी ने इसे मंगलवार सुबह 9 बजे तक के लिए बंद कर दिया है। चैन्नई आने वाली उड़ानों को बेंगलुरु डायवर्ट किया जा रहा है। 70 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई है।

मौसम विभाग की मानें तो चैन्नई में सोमवार को कम बारिश हुई। वहीं मंगलवार और बुधवार को भी कम बारिश की संभावना है। वहीं रिहायशी इलाकों में 5 फीट पानी भर गया। जिसके बाद चैन्नई के पेरुंगलथुर में सड़क पर एक मगरमच्छ घूमता दिखा।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More