Categories: Bihar

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर देवेश चंद्र ठाकुर ने जताई खुशी, PM मोदी का जताया आभार

Published by
Share

जननायक कर्पूरी ठाकुर को उनके जन्म शताब्दी पर भारत रत्न देने की घोषणा की गई है. इसको लेकर एक तरफ जहां सीएम नीतीश ने एक्स पर पोस्ट कर पीएम मोदी का आभार जताया तो वहीं दूसरी ओर बिहार विधान परिषद सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने भी पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने इसके लिए नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया है।

‘सीएम नीतीश के प्रयास से भारत रत्न’: देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को जैसे समाजवादी नेता को जो सम्मान पूरे देश स्तर पर मिलना चाहिए, वो नहीं मिला था. बिहार की जनता और सीएम नीतीश कुमार की ये हमेशा से मांग रही है कि उन्हें सम्मानित किया जाए. ऐसे में भारत द्वारा उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना खुशी की बात है. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी धन्यवाद के पात्र हैं।

कल रात मुझे ये सूचना मिली कि भारत सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला लिया है. जिसके बाद पूरी बिहार की जनता बहुत ज्यादा खुश है. बिहार में खुशी की लहर दौड़ी हुई है, मैं भारत सरकार को धन्यवाद देता हूं. नीतीश कुमार को भी इसके लिए बधाई देता हूं, क्योंकि उनका इसमें बड़ा योगदान है.”- देवेश चंद्र ठाकुर, सभापति, बिहार विधान परिषद

‘कर्पूरी ठाकुर के पद चिन्हों पर चल रहे नीतीश’: मौके पर बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि विगत 20 वर्षों से नीतीश कुमार बिहार में स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर के पद चिन्हों पर चलते हुए बिहार चला रहे हैं. उनके आदर्शों को अपनाया. बिहार आज पूरे देश में रोल मॉडल के रूप में उभरा है, बिहार के विकास को देखकर देश के अन्य प्रदेश की सरकार इसी का अनुकरण करती है।

सभापित ने किया पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन: मौके पर देवेश चंद्र ठाकुर ने 1 करोड़ 27 लाख की लागत से बने पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह से यह पंचायत सरकार भवन सुसज्जित है, इस तरीके से पूरे बिहार के पंचायत सरकार भवन को सुसज्जित कर रखना चाहिए. यहां सैकड़ों की संख्या में सभापति के आवास पर पहुंचे आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने सभापति को सम्मानित किया।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More