Sports

टीम इंडिया की जर्सी पर मुख्य स्पॉन्सर ​​​​​​बनी DREAM-11, ₹358 करोड़ में 3 साल की डील

Published by
Share

टीम इंडिया की जर्सी पर अब BYJU’s की जगह फैंटेसी स्पोर्ट्स गेमिंग कंपनी ‘DREAM-11’ का लोगो नजर आएगा। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, DREAM-11 ने टीम इंडिया की जर्सी के मुख्य स्पॉन्सरशिप राइट्स 358 करोड़ रुपए में खरीदे हैं। यह डील 3 साल के लिए है।

BYJU’s का कॉन्ट्रैक्ट इसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद खत्म हो गया था। इस तरह 3 महीने तक भारत का कोई जर्सी स्पॉन्सर नहीं रहा, अब शुक्रवार देर रात BCCI ने DREAM-11 के साथ पार्टनरशिप के बारे में ऐलान किया।

वेस्टइंडीज दौरे से लगेगा DREAM-11 का लोगो
ड्रीम-11 का लोगो भारतीय टीम की जर्सी पर वेस्टइंडीज दौरे से लग जाएगा। भारत की पुरुष और महिला टीम उससे पहले कोई और सीरीज नहीं खेलेगी। वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरू होगा। यहां टीम इंडिया 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 खेलेगी। ड्रीम-11 का कॉन्ट्रैक्ट 2025 के जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक बना रहेगा।

BCCI प्रेसिडेंट बोले- फैंस का एंगेजमेंट बढ़ाएंगे
BCCI प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी ने कहा, ‘ड्रीम-11 पहले भी BCCI के साथ डील कर चुका है। उन्हें फिर से BCCI के साथ आने पर बधाई। भारत में वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए डील अहम है। दोनों पार्टनर साथ मिलकर टूर्नामेंट में फैंस का एंगेजमेंट बढ़ाएंगे और उनका एक्सपीरियंस भी बेहतर करेंगे।’

टीम इंडिया के साथ जुड़ना प्राइड की बात- ड्रीम-11 CEO
ड्रीम-11 के CEO और को-फाउंडर हर्ष जैन ने कहा, ‘BCCI और इंडियन प्लेयर्स के साथ कंपनी लंबे समय से काम कर रही है। नेशनल टीम का लीड स्पॉन्सर बनना कंपनी के लिए प्राइड की बात है। हम भारत में स्पोर्ट्स इकोसिस्टम को बढ़ाने पर भी फोकस कर रहे हैं।’

एडिडास किट स्पॉन्सर, ड्रीम-11 जर्सी स्पॉन्सर
इसी साल जून में एडिडास ने टीम इंडिया के किट स्पॉन्सरशिप राइट्स खरीदे। एडिडास टीम इंडिया की जर्सी डिजाइन करेगा और द्विपक्षीय सीरीज में मैचों के दौरान खिलाड़ियों की जर्सी के कंधे वाले हिस्से पर एडिडास रहेगा। वहीं खिलाड़ियों के चेस्ट वाले हिस्से पर ड्रीम-11 लिखा नजर आएगा।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More