World Cup

ENG Vs PAK: पाकिस्तान की नहीं बच पाई लाज, आखिरी मुकाबला जीत इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए किया क्वालीफाई

Published by
Share

वर्ल्ड कप 2023 से इंग्लैंड और पाकिस्तान का भी बोरिया बिस्तर बंध चुका है। टूर्नामेंट का 44वां मुकाबला शनिवार (11 नवंबर) को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में जरूर इंग्लिश टीम को 93 रन से जीत मिली है, लेकिन दोनों टीमें सेमी फाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट का समापन पांचवें स्थान पर रहते हुए किया है। वहीं इंग्लिश टीम वर्ल्ड कप 2023 में सातवें स्थान पर रही। पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के साथ ही इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भी क्वालीफाई करने में कामयाब रही।

171 रन पर ढेर हो गई पाकिस्तान:

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 43.3 ओवरों में 244 रन पर ढेर हो गई। टीम के लिए छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए आगा सलमान ने सर्वाधिक 51 रन का योगदान दिया। इस दौरान उन्होंने 45 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा कैप्टन बाबर आजम ने 45 में 38 और मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंद में 36 रन की पारी खेली।

डेविड विली ने चटकाए तीन विकेट:

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज डेविड विली रहे। उन्होंने अपनी टीम के लिए 10ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 56 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की। उनके अलावा आदिल रशीद, गस एटकिंसन और मोईन अली ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की। इन गेंदबाजों के अलावा क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाए।

337 रन बनाने में कामयाब हुई थी इंग्लैंड:

इससे पहले कोलकाता में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाने में कामयाब हुई थी। टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स 76 गेंद में सर्वाधिक 84 रन बनाने में कामयाब रहे। उनके अलावा जो रूट ने 72 गेंद में 60 और डेविड मलान ने 61 गेंद में 59 रन का योगदान दिया।

रऊफ को मिली सर्वाधिक तीन सफलता:

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबाज हारिस रऊफ रहे। उन्होंने 10 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 64 रन खर्च कर सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की। उनके अलावा शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम क्रमशः दो-दो विकेट चटकाए, जबकि इफ्तिखार अहमद ने एक सफलता प्राप्त की। इसके अलावा विपक्षी कप्तान बटलर को रऊफ ने रन आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More