Categories: PatnaTrending

टमाटर के साथ अदरक, लहसुन, मिर्ची भी शतक पार, खाने का जायका बिगड़ा

Published by
Share

बिहार की राजधानी पटना में टमाटर के साथ-साथ अदरक लहसुन और मिर्ची के दाम शतक पार पहुंच चुके हैं. शहर के सब्जी मंडियों में टमाटर 80 से लेकर 100 रुपये किलो बिक रहा है. टमाटर के दाम में आई अचानक उछाल ने लोगों के जेब पर असर डाल रहा है. राजधानी पटना की मंडियों में टमाटर नेपाल से पहुंच रहे हैं. किराया ज्यादा देने और बॉर्डर पार आने के कारण टमाटर 100 रुपये किलो बिक रहा है।

80 से 100 रुपये किलो बिक रहा टमाटरः आपको बता दें कि इससे पहले टमाटर 40रुपये किलो बिक रहा था .पिछले पांच दिन से आई तेजी के कारण लोगों को सब्जी में टमाटर डालना मुश्किल हो गया है. इतना ही नहीं टमाटर के अलावा लहसुन 120 रुपये किलो ,अदरक रुपये 220 किलो और मिर्ची भी 100 रुपये किलो बिक रही है. दुकानदार मनोज कुमार ने बताया कि टमाटर पिछले 5 दिनों से 80 से 100 रुपये किलो बिक रहा है. नेपाल ,बेंगलुरु ,ताजपुर से मंडी में टमाटर पहुंच रहा है।

“लोग अब कटौती करके खरीदारी कर रहे हैं. पहले आधा किलो 1 किलो लेते थे अब पाव भर लेते हैं. इस महंगाई से सिर्फ ग्राहकों पर असर नहीं पड़ रहा है. हम दुकानदारों पर भी असर पड़ रहा है. क्योंकि पूंजी ज्यादा लगाना पड़ रहा है पूंजी लगाकर टमाटर नहीं बिकता है तो 2 दिन के बाद खराब हो जाता है”-मनोज कुमार,दुकानदार

100 रुपये किलो बिक रही हरी मिर्चीः वहीं दुकानदार कौशल्या देवी ने बताया कि अदरक 200 रुपये किलो बिक रहा है. पहले 40-50 रुपये किलो बिक रहा था. सिर्फ अदरक ही नहीं बल्कि लहसुन और मिर्च के दाम में भी काफी उछाल आया है. हरी मिर्ची पहले 40 रुपये किलो बिक रहा था अब 100 रुपये किलो बिक रहा है. उन्होंने कहा कि इस महंगाई में गरीब आदमी कैसे जिएगा, यह समझ में नहीं आ रहा है, सब चीज मंहगा होता जा रहा है।

120 रुपये किलो बिक रहा लहसुनः ग्राहक राकेश कुमार ने बताया कि सिर्फ टमाटर ही महंगा नहीं है, बल्कि सब चीज महंगा हो गया है. टमाटर,अदरक, लहसुन मिर्चा के साथ-साथ हरे साग सब्जी के भी दाम दुगने हो गए हैं. क्या खरीदा जाए, क्या खाया जाए यह समझ में नहीं आ रहा है. वहीं ग्राहक भोला यादव ने कहा कि टमाटर 100 रुपये, मिर्च 100 रुपये, लहसुन 120 रुपये, अदरक 220 रुपये बिक रहा है।

जो खरीदने वाला है वही समझ रहा है कि वह कैसे खरीदारी कर रहा है. इससे गरीब जनता ही नहीं बल्कि सभी लोगों पर असर पड़ रहा है. सब्जी बेचने वाली की क्या गलती है उनको जो रेट मिलेगा उसी रेट से बेचेंगे. सरकार चारों तरफ से जनता को मारने का काम कर रही है. यही स्थिति रही तो घर में टमाटर ले जाना बंद हो जाएगा”-भोला यादव ,ग्राहक

अभी और बढ़ सकते हैं सब्जियों के दाम में: सब्जी कारोबारियों का कहना है कि टमाटर, लहसुन, अदरक, मिर्ची स्टॉक भी नहीं कर सकते हैं. गर्मी के कारण फसल बर्बाद हुए हैं जिसका नतीजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. बता दें कि जिस हिसाब से टमाटर, लहसुन, मिर्च, अदरक के दाम में उछाल आ रहे हैं. इससे लोगों के जेब पर असर के साथ-साथ रसोई में खाने का जायका भी खराब हो चुका है. अनुमान है कि सब्जियों के दाम में अभी और इजाफा हो सकता है, इससे आम जनता के थाली से सब्जी दूर होती जाएगी।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More