Categories: NationalPolitics

ईस्ट इंडिया कंपनी जैसे महाराष्ट्र को लूटकर गुजरात ले जा रही सरकार: संजय राउत

Published by
Share

महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में बयानबाजियों का दौर जारी है। शिवसेना उद्धव गुट के नेता समय-समय पर भाजपा और शिंदे गुट पर निशाना साधते रहते हैं। अब उद्धव गुट से सांसद संजय राउत ने भाजपा पर महाराष्ट्र को लूटने का आरोप लगाया है। राउत ने भाजपा पर महाराष्ट्र से बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स को गुजरात शिफ्ट करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही राउत ने इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग और राम मंदिर के मुद्दे पर भी बात रखी है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या सब कहा है।

ईस्ट इंडिया कंपनी जैसे कर रही सरकार

संजय राउत ने कहा कि पूरा देश एक है, विकास पूरे देश का होना चाहिए। प्रधानमंत्री पूरे देश के होते हैं, प्रधानमंत्री या गृहमंत्री पूरे देश के होते हैं लेकिन जिस तरीके से महाराष्ट्र और कई और राज्यों से बड़े-बड़े प्रकल्प सिर्फ एक ही राज्य यानी गुजरात में खींचकर लेकर जा रहे हैं, उसे विकास नहीं डकैती कहते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे कोकण का प्रोजेक्ट चला गया, डायमंड मार्केट भी गुजरात चला गया, वेदांत foxconn भी गुजरात चला गया और हमारी सरकार के एक मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्री, यह लोग आंख खोल कर देख रहे हैं। राउत ने कहा कि इस देश का विकास होना चाहिए लेकिन सबने अपने राज्यों को विकसित बनाया लेकिन आपका टारगेट है महाराष्ट्र, मुंबई को कमजोर करना और यहां की संपत्ति गुजरात लेकर जाना है जैसे ईस्ट इंडिया कंपनी करती थी। वैसा ही महाराष्ट्र को लूट कर गुजरात में ले जा रहे हैं।

वाराणसी में हैवानियत पर भी बोले

संजय राउत ने कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री मोदी जी का चुनाव क्षेत्र है और बहुत ही पवित्र और धार्मिक क्षेत्र है। आप एक जगह राम मंदिर का उद्घाटन करने जा रहे हो और दूसरी तरफ चुनाव क्षेत्र वाराणसी में हमारे सीता मैया का वस्त्र हरण जिसने किया वह आपके खास लोग हैं, आपके साथ फोटो देखे गए हैं। इससे पता चलता है कि बीजेपी का जो आईटी सेल का कैरेक्टर क्या है? वह दूसरे को बदनाम करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। यह घर के चोर लफंगे और बलात्कारी है।

सीट शेयरिंग पर भी बोले

संजय राउत ने इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग के मुद्दे पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस बारे में बात हो रही है, जब सामने प्रस्ताव आ जाएगा, तब निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भी प्रकाश आंबेडकर को महाविकस अघाड़ी में न्योता दिया है और उद्धव ठाकरे को कहा है कि आप NCP (शरद पवार) और कोंग्रेस के दिल्ली शीर्ष नेतृत्व से बातचीत करिए। राउत ने कहा कि कल ही मेरी खड़गे साहब से बातचीत हुई है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि खड़गे जी से बातचीत करिए कि कब मीटिंग करनी है, हम दिल्ली आ जाएंगे। महाराष्ट्र में जो बातचीत करनी है, उसके लिए एक कमेटी की स्थापना की गई है। पहले उनसे बातचीत होगी, बाद में हम खड़गे साहब और राहुल जी से बात करेंगे।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More