Jharkhand

पैसे डबल करने की लालच में खुद ही रच दी साजिश, पुलिस ने किया मामले का खुलासा

Published by
Share

जमशेदपुरः बागबेड़ा थाना क्षेत्र से 17 लाख रूपये की चोरी के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले का खुलासा करते हुए एएसपी ने बताया की नोट डबल करने के चक्कर मे झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र स्थित कॉलोनी नंबर 1 में रहने वाले कोहिनूर स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कर्मचारी सत्येंद्र सिँह के घर से अलमीरा में रखे 17 लख रुपए चोरी मामले का पुलिस से उद्भेदन कर दिया है. इस मामले में सत्येंद्र सिंह समेत उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है. चोरी के 1 लाख 99 हजार 500 रुपये, एक स्कूटी, एक कार, 5 मोबाइल फोन जब्त किया है।

मामले का खुलासा करते हुए एएसपी सुमित अग्रवाल ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने पाया कि बागबेड़ा निवासी सत्येंद्र सिंह के 2 साथी इंद्रजीत कुमार सिंह और अरविंद चौधरी सत्येंद्र सिंह को पैसा डबल करने की बात कह कर 24 दिसंबर को बिहार के कैमूर जिले के रहने वाले रमेश उर्फ सिकंदर साथ उसके भतीजे से मुलाकात करवाते हैं और सत्येंद्र सिंह के बागबेड़ा घर होने के झूठी कहानी रचते हैं।

पुलिस 27 दिसंबर को मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कया. सीसीटीवी फुटेज और टेक्निकल सेल के आधार पर पाया कि सत्येंद्र सिंह झूठ बोल रहा है. पूछताछ में सत्येंद्र सिंह ने बताया कि वह अपने साथी इंद्रजीत कुमार सिंह और अरविंद चौधरी के बहकावे में आकर बिहार के रहने वाले रमेश उर्फ सिकंदर और उनके भतीजे को अपने घर बुलाते हैं और नोट किस तरह से डबल होता है, उसकी जानकारी हासिल की और 17 लाख रमेश उर्फ सिकंदर को सौंप दिया।

जानकारी देते हुए एएसपी सुमित अग्रवाल ने बताया कि सत्येंद्र सिंह पहले पुलिस को गुमराह कर रहे थे. उसके बाद उसने बताया कि उसके दो साथी अरविंद चौधरी और इंद्रजीत कुमार सिंह उसे पैसा डबल करने वाले गिरोह के रमेश उर्फ सिकंदर से मुलाकात करवाते हैं, जिसकी बात में वह आकर चोरी की झूठी कहानी को अंजाम देता है. उन्होंने बताया कि बिहार से रमेश उर्फ सिकंदर की गिरफ्तारी हुई है, जिसका पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है, पुलिस ने इसके पास से चोरी के 1 लाख 99500 रुपये नगद, एक स्कूटी, कार, नोट ठगी करने में प्रयोग किए जाने वाले कागज के बंडल, केमिकल और पांच मोबाइल फोन बरामद किया है. इस मामले में रमेश उर्फ सिकंदर का भतीजा फरार है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More