World Cup

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बना दिया वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बड़ा कीर्तिमान, वनडे में नहीं बना पाया था कोई कप्तान

Published by
Share

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी जबसे रोहित शर्मा ने संभाली है उसके बाद से टीम का लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में बिल्कुल ही एक अलग रूप देखने को मिला है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी टीम इंडिया का यही प्रदर्शन जारी है और अब तक मेगा इवेंट में खेले सभी सात मैचों में जीत हासिल की है। इसमें से भारतीय टीम ने अधिकतर मुकाबलों को पूरी तरह से एकतरफा अपने नाम किया है। श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी टीम इंडिया ने पूरी तरह से मैच में अपने दबदबे को कायम रखते हुए 302 रनों से उसे जीता।

रोहित वनडे इतिहास के इस मामले में बने पहले कप्तान

भारतीय टीम की श्रीलंका के खिलाफ 302 रनों से जीत के बाद बतौर कप्तान रोहित शर्मा के नाम पर एक ऐसा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया जो 52 साल के वनडे इतिहास में अब तक कोई भी कप्तान ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सका था। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 2 बार वनडे में 300 के अधिक रनों के अंतर से मैच को अपने नाम किया है। श्रीलंका के खिलाफ ही भारतीय टीम ने इस साल की शुरुआत में त्रिवेंद्रम के मैदान पर खेले गए वनडे मैच को 317 रनों से अपने नाम किया था। रोहित की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने सबसे अधिक गेंदें शेष रहते हुए भी जीत हासिल की थी। यह जीत भी टीम इंडिया की श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 के फाइनल मैच को 263 गेंदें शेष रहते हुए अपने नाम किया था।

वनडे में इस साल 1000 से ज्यादा रन बना चुके रोहित

वर्ल्ड कप 2023 में कप्तान रोहित शर्मा का बल्लेबाजी में पूरी तरह से हिटमैन वाला अंदाज अब तक देखने को मिला है। साल 2023 में वनडे में रोहित अब तक 53 के औसत से 1060 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 113.49 का देखने को मिला है। रोहित के बल्ले से इस साल अब तक 8 अर्धशतकीय पारियां और 2 शतकीय पारियां देखने को मिली हैं।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More