Supaul

सुपौल में वज्रपात ने बरपाया कहर, 2 की मौत, परिजनों का रो रोकर बूरा हाल

Published by
Share

बिहार के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है और आसमान से आफत यानि वज्रपात भी कहर बरपा रहा है. ताजा मामले में सुपौल जिले में 2 लोगों की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई है और दो लोग वज्रपात की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गए हैं. घायल हुए लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मामला जिले के मरौना अंचल क्षेत्र का है जहां 4 लोग वज्रपात की चपेट में आ गए. दो लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों की पहचान 62 वर्षीय मुसहरू व 50 वर्षीय लखन यादव के रूप में हुई है।

लगातार हो रही बारिश की वजह से बिहार की तमाम नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. पटना स्थित गांधी घाट पर गंगा नदी का जलस्तर 14 सेंटीमीटर तक बढ़ गया है. अभी जलस्तर के बढ़ने की पूरी पूरी संभावना है. कटावरोधी काम प्रशासन द्वारा किए जा चुके हैं. प्रशासन बारिश को देखते हुए अलर्ट मोड पर है।

वहीं, दूसरी तरफ बगहा में गंडक नदी के जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. गंडक बैराज से सवा लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इसके अलावा बगहा समेत कई जिलों में 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट भी मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है. इंडो-नेपाल बॉर्डर पर बैराज के सभी 36 फाटक खोल दिए गए हैं. अभियंताओं को बांधों के सघन निगरानी के आदेश दिए गए हैं. गंडक बैराज नियंत्रण कक्ष से 4 शिफ्ट में मॉनीटरिंग हो रही है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More