Categories: NationalPolitics

कान्हा की धरती मथुरा पर राजनीति के रण में कई धुरंधर उतरने को तैयार, हेमा मालिनी व कंगना रनौत में छिड़ी जंग

Published by
Share

कान्हा की धरती पर राजनीति के रण में कई धुरंधर उतरने को तैयार हैं। यहां सियासी हवा ऐसी चल रही है कि लोकसभा चुनाव के लिए रोज नए दावेदार आ रहे हैं। मथुरा नगरी में दो बार से फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी सांसद हैं। अब यहां से फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत भी राजनीतिक रण में मुकाबला करना चाहती हैं। राजनीतिक गलियारे में ये सवाल बार-बार उठ रहा है कि कान्हा के अंगना में इस बार हेमा होंगी या कंगना। जवाब भविष्य में आएगा, लेकिन राजनीतिक माहौल जरूर सरगर्म है।

नाम पर टिकट को लेकर असमंजस

2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी यहां से चुनाव जीतीं। इसके पीछे बड़ा कारण उनका फिल्मी दुनिया में बड़ा नाम था, दूसरा जाटलैंड वह जाट प्रत्याशी थीं। इस बार हेमा मालिनी के नाम पर टिकट को लेकर असमंजस है, उसका भी मजबूत कारण है।

भाजपा की नीतियों के मुताबिक, 75 वर्ष की उम्र पार करने वालों को टिकट देने में पार्टी संकोच करती है। हालांकि, मध्य प्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कुछ उम्रदराज लोगों को राजनीतिक रण में उतारकर उम्र की सीमा की बाध्यता खत्म करने के संकेत दिए हैं। इधर, हेमा मालिनी बराबर चुनाव लड़ने की बात कह रही हैं।

कंगना रनौत के बयान ने बढ़ाई सरगर्मी

इस सियासी सरगर्मी के बीच फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शुक्रवार को गुजरात में द्वारकाधीश के दर्शन किए। लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि श्रीकृष्ण की कृपा होगी तो जरूर लड़ेंगे। भले ही उन्होंने प्रत्यक्ष रूप से मथुरा का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा मथुरा लोकसभा के लिए था।

बीते दो वर्ष में करीब तीन बार कंगना रनौत मथुरा आईं। यहां ब्रज के मंदिरों के दर्शन किए। कान्हा से अपना अटूट रिश्ता बताया। बार-बार उनके ब्रज भ्रमण और विधानसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रवादी पार्टी का प्रचार करने की बात ने उनके मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ने को हवा दी।

हेमा ने कहा था- सेलिब्रिटी ही क्यों

शुक्रवार को उनके द्वारका में दिए बयान ने फिर इन बातों को बल दिया। पूर्व में कंगना रनौत के चुनाव लड़ने के सवाल पर सांसद हेमा मालिनी ने कहा था कि आप सेलिब्रिटी ही क्यों चाहते हैं। स्थानीय लोग भी तो हैं।

कंगना रनौत के चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर शनिवार को दैनिक जागरण से फोन पर हेमामालिनी ने कहा कि लोग आगे आ रहे हैं, ये अच्छी बात है। पार्टी निर्णय करेगी। इससे ज्यादा वह कुछ नहीं बोलीं। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सियासी गलियारे में असमंजस बढ़ता जा रहा है।

नितीश बोले- नो कमेंट

महाभारत धारावाहिक में भगवान श्रीकृष्ण का अभिनय करने वाले पूर्व सांसद नितीश भारद्वाज के भी मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। चर्चा है कि वह कृष्ण की अपनी छवि का उनकी नगरी में राजनीतिक रूप से फायदा ले सकते हैं।दैनिक जागरण ने शनिवार को उनसे फोन पर बात की, तो उन्होंने न तो इस चर्चा को खारिज किया और न ही बल दिया। दो टूक कहा कि नो कमेंट। इस कमेंट पर चुनावी संभावनाएं अभी जिंदा हैं।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More