हावड़ा से देवघर तक चलेगी मयूराक्षी एक्सप्रेस तारापीठ बासुकीनाथ के साथ अब देवघर का भी दर्शन होगा आसान

Published by
Share

एक अक्टूबर से लागू होने वाले नए टाइम टेबल में देवघर की झोली में नई ट्रेन आ जाएगी। रेलवे ने हावड़ा से दुमका तक चलने वाली मयूराक्षी एक्सप्रेस का विस्तार देवघर तक कर दिया है। एक अक्टूबर को हावड़ा से देवघर और दो अक्टूबर से देवघर से हावड़ा के लिए ट्रेन चलेगी।देवघर तक इस ट्रेन के विस्तार से अब बंगाल के तारापीठ और झारखंड के बासुकीनाथ के साथ विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ के दरबार तक पहुंचने के लिए नई ट्रेन मिल जाएगी।

49 मिनट पहले पहुंचाएगी दुमका, 29 मिनट लेट खुलेगी

देवघर तक विस्तार के साथ ही ट्रेन के टाइम टेबल में भी संशोधन किया गया है। अभी शाम 4:25 पर हावड़ा से खुलकर रात 12:10 पर दुमका पहुंचती है। एक अक्टूबर से रात 11:21 पर दुमका पहुंच जाएगी। रामपुरहाट भी 10 मिनट पहले पहुंचाएगी। वापसी में अभी दुमका से अलसुबह 3:45 पर चलने वाली ट्रेन दो अक्टूबर से अलसुबह 4:14 पर खुलेगी।

केवल 10 दिन पहले तक टिकट बुकिंग

मयूराक्षी एक्सप्रेस में जनरल टिकट के साथ सेकेंड सीटिंग की बुकिंग भी करा सकते हैं। पर दूसरी इंटरसिटी एक्सप्रेसकी तुलना में इस ट्रेन के लिए केवल 10 दिन पहले तक का ही अग्रिम टिकट बुक हो सकेगा।

तारापीठ से धनबाद के के लिए कनेक्टिंग ट्रेन मयूराक्षी

धनबाद और आसपास से बड़ी संख्या में लोग मां तारा के दरबार तारापीठ जाते हैं। यहां के यात्रियों के लिए वापसी में मयूराक्षी एक्सप्रेस कनेक्टिंग ट्रेन है। सुबह मयूराक्षी से रामपुरहाट से अंडाल पहुंच कर हावड़ा से धनबाद आने वाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस से यहां पहुंचते हैं।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More