Election

MBBS कर चुकी हैं लालू की बेटी रोहिणी आचार्य, चुनाव लड़ने सिंगापुर से बिहार लौटीं

Published by
Share

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने साल 2022 में अपने पिता को किडनी देकर नया जीवनदान दिया था।रोहिणी अब अपना सियासी सफर शुरू कर रही हैं।आज वह बिहार के सारण जिले में अपनी पहली रैली करने वाली हैं।आइए जानते हैं, उनकी एजुकेशन क्या है।

बिहार के राजनीतिक गलियारों में रोहिणी आचार्य का नाम सुर्खियों में बना हुआ है. बिहार के राजनेता व राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी सियासी डेब्यू कर रही हैं. रोहिणी आचार्य बिहार की सारण सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. उन्होंने आज यानी 2 अप्रैल से अपने जनसंपर्क अभियान का आगाज करने का ऐलान किया है।

लालू यादव की बेटी आज से चुनावी मैदान में उतर रही हैं. प्रचार अभियान शुरू करने से पहले रोहिणी अपने पिता लालू यादव, माता राबड़ी देवी और बहन मीसा भारती के साथ हरिहरनाथ मंदिर पहुंचकर विधि-विधान से पूजा-अर्चना की है. सारण से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहीं रोहिणी आचार्य श‍िक्ष‍ित और पेशेवर महिला हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में खास बातें।

पेशे से डॉक्टर हैं लालू यादव की छोटी बेटी

रोहिणी आचार्य राजनीति में उतरने जा रही हैं लेकिन पेशे से वह एक डॉक्टर हैं. साल 2022 में अपने पिता लालू यादव की तबीयत खराब होने पर रोहिणी ने उन्हें किडनी देकर जीवनदान दिया था. रोहिणी ने अपनी स्कूली शिक्षा पटना से ही पूरी की है. बता दें कि रोहिणी का जन्म स्थान भी पटना ही है. स्कूली शिक्षा हासिल करने के बाद रोहिणी अपनी आगे की पढ़ाई के लिए शहर से बाहर गईं थीं।

Published by

This website uses cookies.

Read More