National

NIA का बड़ा ऑपरेशन, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 32 स्थानों पर छापेमारी, हथियार बरामद

Published by
Share

NIA के तलाशी अभियान  में 2 पिस्तौल, 2 मैगजीन और गोला-बारूद के साथ 4.60 लाख रुपये की नकदी के साथ दस्तावेज  और डिजिटल उपकरणों को जब्त किए हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने लॉरेंस बिश्नोई   से जुड़ी साजिशों और गतिविधियों को लेकर बड़े स्तर पर कार्रवाई की है. एनआईए ने  इन छापों में बड़े स्तर पर आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरण और नकदी के साथ कई अवैध हथियारों के साथ गोला-बारूद जब्त किया है. गुरुवार सुबह आरंभ हुए इस मेगा ऑपरेशन के तहत एनआईए की टीमों ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और चंडीगढ़ में टोटल 32 स्थानों पर छापेमारी की है. तलाशी अभियान  में 2 पिस्तौल, 2 मैगजीन और गोला-बारूद के साथ 4.60 लाख रुपये की नकदी के साथ दस्तावेज  और डिजिटल उपकरणों को जब्त किए हैं।

इन गतिविधियों को लेकर सीमा पार से हथियार और गोला-बारूद, विस्फोटक, आईईडी जैसी चीजें मिली हैं. इन हथियारों का उपयोग देश के अन्य हिस्सों में विस्फोटों, टारगेट किलिंग  जबरन वसूली, आतंकी संगठनों की फंडिंग को अंजाम देने को लेकर आतंकी संगठनों और संगठित आपराधिक सिंडिकेट के संचालको और सदस्यों द्वारा किया गया है।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ समेत अन्य सहयोगियों के निर्देश पर चलाए जा रहे संगठित अपराध सिंडिकेट  के विरुध एनआईए द्वारा दर्ज मामले में कुल सात स्थानों पर छापे मारे गए. ये नेटवर्क कई अपराधों में संलिप्त है. इसमें मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के साथ प्रदीप कुमार     जैसे धार्मिक और सामाजिक नेताओं की हत्या के अतिरिक्त व्यापारियों और पेशेवरों से बड़े पैमाने पर जबरन वसूली के मामले शामिल हैं।

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More