Categories: PatnaPoliticsTrending

शीतकालीन सत्र के पहले दिन विपक्ष का हंगामा, CM नीतीश और तेजस्वी से मांगा इस्तीफा

Published by
Share

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है. शीतकालीन सत्र के पहले दिन वित्तीय वर्ष 2023-24 का द्वितीय अनुपूरक बजट सदन में पेश होगा. जिस पर 9 नवंबर को सदन में चर्चा होगी. चर्चा के बाद सरकार सदन से उसे पास करवाएगी. आज शोक प्रस्ताव भी पेश होगा और सदस्यों की तरफ से श्रद्धांजलि दी जाएगी।

हालांकि पहले ही दिन बीजेपी विधायकों ने विधानसभा पोर्टिको में जमकर नारेबाजी की. सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्षी सदस्यों ने अलग-अलग मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया. दागी मंत्रियों को हटाने से लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग की।

बीजेपी विधायक ने कहा की भारतमाला योजना के तहत नेपाल बॉर्डर के इलाके में सड़क का निर्माण होना है. उसके लिए जमीन सरकार नहीं दे रही है, क्योंकि तीनों विधायक उस क्षेत्र में बीजेपी के हैं. भारतमाला योजना के तहत केंद्र सरकार सड़क निर्माण के लिए स्वीकृति दे चुकी है और राशि भी दे रही है लेकिन बिहार सरकार मदद नहीं कर रही है. इस सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है।

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब विधानसभा पहुंचे तो बिहार सरकार के कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया. विधानसभा पोर्टिको में पहले से ही वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी और ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार समेत महागठबंधन के कई मंत्री और विधायक मौजूद थे. राज्य के डीजीपी आरएस भट्ठी भी विधानसभा परिसर में मौजूद थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी का हंसते हुए अभिवादन स्वीकार किया और फिर मीडिया की तरफ हाथ हिलाकर अभिवादन किया. सीएम उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के चेंबर में गए और उनको गुलदस्ता भेंट किया।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More