बांका में पिकअप पर लोड शराब की बड़ी खेप पुलिस ने किया बरामद; दो तस्कर गिरफ्तार

Published by
Share

बांका जिला में उत्पाद विभाग के द्वारा आये दिन अवैध शराब के साथ तस्करों की गिरफ्तारी किया जा रहा है। उत्पाद विभाग की सख्ती को देख कई शराब माफिया धंधा छोडकर अंडरग्राउंड हो गये हैं। फिर भी शराब तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला बांका जिला के भलजौर बार्डर पर देखने को मिला। जहां उत्पाद विभाग के तेज तर्रार दारोगा सत्येन्द्र कुमार ने अपनी टीम की मदद से शुक्रवार को एक मैजिक पिकअप वैन से भारी मात्रा में विदेशी शराब को बरामद करते हुए तस्करी में संलिप्त दो तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तस्कर सहरसा जिला के सोनबर्षा शाहपुर निवासी दिनेश गुप्ता तथा अभिषेक सिंह है।

उत्पाद विभाग के दारोगा सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि गुप्त सुचना मिली कि पड़ोसी राज्य झारखंड से बड़ी मात्रा में मैजिक पिकअप वाहन से शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलते ही बिहार झारखंड सीमा के भलजौर बॉर्डर पर छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान एक मैजिक वाहन को रोककर वाहन की तलासी ली गई। तलासी के दौरान वाहन में रखे विभिन्न ब्रांड के 39 कार्टुन में रखे 852 बोतल कुल 351लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया।

उत्पाद विभाग के दारोगा ने बताया कि पुछताछ के दौरान गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि सहरसा जिला के चकला बेलवा गांव अन्तर्गत सौर बाजार निवासी पिंटु झा ने 4500 रूपैया देकर शराब लाने के लिए झारखंड भेजा था।  जहां से शराब डिलिवरी कर सहरसा पहुंचानी थी। उत्पाद विभाग की टीम ने बताया कि जब्त शराब तथा गिरफ्तार तस्करो के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई किया जा रहा है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More