Karnataka

प्रिंसिपल ने छात्रों से साफ कराया ‘टॉयलेट’, वीडियो वायरल होने के बाद निलंबित

Published by
Share

कर्नाटक कोलार में छात्रों को सेप्टिक टैंक टॉयलेट साफ करने के लिए मजबूर करने की घटना के कुछ दिनों बाद, एक सरकारी स्कूल में एक और शर्मनाक घटना सामने आई है जहां छात्रों को कथित तौर पर शौचालय साफ करने के लिए कहा गया था। सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित एक वीडियो में, कुछ छात्रों को शहर के आंध्रहल्ली में शौचालय की सफाई करते हुए दिखाया गया है।

घटना के बाद छात्रों के अभिभावकों ने असंतोष जताया और स्कूल परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। परिजनों ने प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की। अधिकारियों ने बताया कि शिक्षा मंत्रालय ने मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है।

बेंगलुरु के आंध्रहल्ली इलाके के एक सरकारी स्कूल में छात्रों से जबरन शौचालय साफ कराने की खबर सामने आई है। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने घटना के बारे में जानकारी जुटाने के लिए एक बैठक बुलाई है और आश्वासन दिया है कि मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. “मैंने एक बैठक बुलाई। मैं इसके बारे में पढ़ूंगा और वास्तविक रिपोर्ट प्राप्त करूंगा। इसी तरह की एक घटना पहले भी हुई है और हमने इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई दायर की है।

बच्चों को उचित शिक्षा प्रदान करने और उन्हें मजबूत बनाने की जरूरत बताते हुए शिवकुमार ने कहा कि स्कूलों में शौचालय की सफाई की व्यवस्था है. उन्होंने कहा: “हमें बच्चों के साथ दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए। पिछले एनएसएस और सेवा दल शिविरों में बच्चों को बगीचों की सफाई करना और पेड़ लगाना सिखाया जाता था, लेकिन हमने किसी को भी बच्चों को शौचालयों की सफाई में शामिल करने की अनुमति नहीं दी। दिया।”

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More