Sports

रांची: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा भारत, सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया को 2-0 से हराया

Published by
Share
रांची: एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप में भारत ने शानदार जीत दर्ज करते हुए कोरिया को 2-0 से हरा दिया है. कोरिया को हराकर भारत एशियन महिला हॉकी चैंपियनशिप फाइनल में पहुंच चुका है. रविवार को फाइनल में भारत का मुकाबला जापान से होगा. कोरिया के साथ हुए सेमीफाइनल मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने जानदार खेल दिखाया. स्थानीय खिलाड़ी सलीमा टेटे ने मुकाबले में पहला गोल दागा तो दूसरा गोल वैष्णवी ने दागा. सलीमा टेटे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

जापान ने चीन को हराया:

जापान की महिला हॉकी टीम ने यहां मरंग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में जारी झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 में शनिवार को चीन को 2-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई. पहले सेमीफाइनल में जापान के लिए काना उराता ने 34वें और मियू सुजुकी ने 44वें मिनट में दूसरा गोल किया. चीन की ओर से एकमात्र गोल तियांतियन लोउ ने 11वें मिनट में दागा.

थाईलैंड हारा:

इससे पहले, पांचवें स्थान के लिए हुए मुकाबले में मलेशिया ने थाईलैंड को 1-0 से हरा दिया. मलेशिया के लिए एकमात्र गोल पहले ही मिनट में नुरमजैतुल स्याफी ने किया. थाईलैंड को छठे स्थान पर रहना पड़ा.

राउंड रॉबिन लीग चरण के आधार पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग ले रही थीं. इनमें मेजबान भारत के अलावा चीन, जापान, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की टीमें शामिल थीं. लीग चरण के बाद अंकतालिका की टॉप-4 टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. भारत को साल 2016 के बाद से अपनी पहली खिताब की तलाश है. भारतीय टीम 2013 और 2018 में रजत पदक जीत चुकी है.

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More