World Cup

SL Vs BAN: बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया, सेमीफाइनल की रेस से 3 टीमें हो गईं OUT

Published by
Share

बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार छह मुकाबले हारने के बाद सोमवार 6 नवंबर को श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत के साथ बांग्लादेश ने 4 अंक हासिल कर लिए हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम की जीत से तीन टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। बांग्लादेश और इंग्लैंड पहले से ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर थे। अब श्रीलंका भी ऑफिशियली अंतिम-4 की रेस से बाहर हो गई है। श्रीलंका की मौजूदा टूर्नामेंट में यह छठी हार रही है। बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार श्रीलंका को हराया है।

क्या रहा मैच का हाल?

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम ने 49.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 279 रन बनाए थे। चरिथ असालंका ने 105 गेंदों पर 108 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी। बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में तंजिम हसन ने 3 विकेट लिए थे। वहीं शाकिब अल हसन और शोरिफुल इस्लाम को 2-2 सफलताएं मिली थीं। फिर लक्ष्या का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 41.1 ओवर में 7 विकेट गंवाकर तीन विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

शाकिब और शंटो का बल्ले से कमाल

बांग्लादेश के लिए बल्लेबाजी में 280 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नजमुल हसन शंटो ने 90 और शाकिब अल हसन ने 82 रनों की पारी खेली। हालांकि, श्रीलंका के गेंदबाजों ने मेहनत की लेकिन बीच के ओवर में शाकिब और शंटो के बीच हुई 169 रन की पार्टनरशिप ने मुकाबला पलट दिया। श्रीलंका के लिए इस मैच में दिलशान मधुशंका ने फिर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। वहीं महीश तीक्षाना और एंजेलो मैथ्यूज को 2-2 सफलताएं मिलीं।

बांग्लादेश की इस मैच में जीत से सेमीफाइनल के समीकरण बहुत ज्यादा नहीं बदले हैं। लेकिन आधिकारिक तौर पर श्रीलंका की टीम अब हर तरीके से इस रेस से बाहर हो चुकी है। इसके अलावा पॉइंट्स टेबल में अब बांग्लादेश 4 अंकों के साथ सातवें स्थान पर आई और श्रीलंका के भी चार अंक हैं लेकिन टीम आठवें स्थान पर खिसक गई। साथ ही अब बांग्लादेश और इंग्लैंड के साथ श्रीलंका का भी एलिमिनेट होने वाली टीमों में नाम आ गया है। उधर भारत और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। यानी अंतिम दो स्थान के लिए अब ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नीदरलैंड की टीमें बनी हुई हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More