World Cup

‘ऐसा लगा जैसे युद्ध में हूं’, एंजेलो मैथ्यूज के Time Out पर शाकिब अल हसन ने दी सफाई

Published by
Share

श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच सोमवार को दिल्ली में खेला गया मुकाबला श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज के ‘टाइम आउट’ की वजह से चर्चा में रहा। मैथ्यूज के हेलमेट की स्ट्रिप टूटने की वजह से वह 2 मिनट तक बल्लेबाजी शुरू नहीं कर सके। ऐसे में नियम के मुताबिक उन्हें एक भी गेंद खेले बिना आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के इस फैसले की आलोचना हो रही है।

दरअसल, शाकिब ने टीम के एक खिलाड़ी के कहने पर अंपायर से ‘टाइम आउट’ की अपील की थी। जिसके बाद मैथ्यूज आउट करार दिए गए। शाकिब ने मैच के बाद इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने ‘खेल भावना’ पर भी अपनी बात रखने की कोशिश की।

‘ऐसा लगा जैसे मैं युद्ध में हूं’

शाकिब ने कहा- हमारे फील्डर्स में से एक मेरे पास आया। उसने कहा कि अगर मैंने अपील की, तो मैथ्यूज आउट हो जाएंगे। अंपायर ने मुझसे पूछा कि क्या मैं इसे लेकर गंभीर हूं। यह कानून में है। मुझे नहीं पता कि यह सही है या गलत। मुझे ऐसा लगा जैसे मैं युद्ध में हूं। मुझे जो कुछ करना था, मैंने किया। जानता हूं इस पर बहस होगी। आज टाइम आउट ने हमारी मदद की, मैं इससे इनकार नहीं करूंगा।”

शाकिब ने आगे कहा- “जब मैंने टॉस जीता, तो मुझे पहले गेंदबाजी करने में कोई झिझक नहीं हुई क्योंकि हमने यहां ओस में प्रशिक्षण लिया था। हमें गहरी बल्लेबाजी करनी थी। सौभाग्य से हमें एक बड़ी साझेदारी मिली। शांतो और मैंने अच्छी तरह से चीजों को एग्जीक्यूट किया। हम इसे जल्दी खत्म करना पसंद करते। कम विकेट के साथ जीत पर शाकिब ने कहा- जीत तो जीत होती है।

https://www.instagram.com/icc/?utm_source=ig_embed&ig_rid=a903b093-c1b7-4529-ade1-8157a8d4d973&ig_mid=9B118D08-C1D2-4DEC-84F2-32C58EA073DB

सिर्फ 5 सेकंड बचे थे

वहीं श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने कहा- जब मैथ्यूज क्रीज पर आए, तो पांच सेकंड बचे थे। जब वह बाहर आए, तो उन्हें हेलमेट की स्ट्रिप के बारे में पता चला। यह निराशाजनक था। हमें उम्मीद थी कि वह हमारे लिए रन बनाएंगे। यह है यह निराशाजनक है कि अंपायर हस्तक्षेप नहीं कर सके और अच्छे निर्णय नहीं ले सके।”

“चैरिथ ने शानदार पारी खेली, लेकिन हम 30-40 रन पीछे रह गए। इस विकेट पर 320 रन काफी अच्छा होता। मुझे खुशी है कि पथुम, सदीरा और दिलशान ने अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि भविष्य में हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम होगी। हमें कुछ चोटें लगी थीं और यही कारण था कि टीम के पास इतने सारे बदलाव और नए खिलाड़ी थे, लेकिन हमने गलतियां भी कीं।”

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More