World Cup

‘पितरों के कोपभाजन का शिकार हुआ देश, वर्ल्ड कप में भारत की हार को लेकर PM पर भड़के JDU प्रवक्ता

Published by
Share

विश्व कप 2023 में भारत की हार के बाद सियासत गरमाई हुई है. विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर है. देशभर के विपक्षी दल विश्व कप में मिली हार का पीएम मोदी को जिम्मेवार बता रहे हैं. इतना ही नहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने तो पीएम को ‘पनौती’ तक कह दिया है. वहीं इसको लेकर जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने भी पीएम मोदी पर जोरदार निशाना साधा है।

नीरज कुमार ने एक्स पर साधा निशाना: नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के एमएलसी नीरज कुमार ने इसको लेकर एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देश के नायक सरदार पटेल के नाम से बने स्टेडियम का नामकरण माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर किया जाना पटेल समाज और पितरों का अपमान है. वहीं उन्होंने विश्व कप में मिली हार को लेकर कहा कि देश पितरों के कोपभाजन का शिकार हुआ है।

पितरों के कोपभाजन का शिकार हुआ देश”:जेडीयू एमएलसी ने कहा कि गुजरात के अहमादाबाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम से जाना जाने वाला स्टेडियम में वर्ल्ड कप हुआ. सरदार वल्लभ भाई पटेल स्वतंत्रता सेनानी थे और पटेल समाज के थे. लेकिन भाजपा ने नरेंद्र मोदी के जिंदा रहते ही स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रख दिया. कहा कि विश्व कप में हारकर देश पितरों के कोपभाजन का शिकार हुआ है।

अहमादाबाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम से जाना जाने वाला स्टेडियम में वर्ल्ड कप हुआ और उस स्टेडियम में हुआ जो सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम से जाना जाता था. लेकिन भाजपा ने प्रचारतंत्र के माध्यम से जिंदा में ही स्टेडियम का नाम पीएम के नाम पर रख दिया. पितरों को दुख नहीं पहुंचाना हमारी परंपरा रही है. देश पितरों के कोपभाजन का शिकार हुआ है.”- नीरज कुमार, एमएलसी, जेडीयू

राहुल गांधी ने पीएम को बताया ‘पनौती’:बता दें कि बीते दिन राहुल गांधी ने राजस्थान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि “अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया”. जिसके बाद एक्स पर पनौती शब्द ट्रेंड करने लगा. विपक्षी दल पीएम को पनौती बता रहे हैं तो वहीं सत्ता पक्ष के नेताओं और समर्थकों ने इसे लेकर विपक्ष पर पलटवार किया है।

विश्व कप 2023 में मिली हार: दरअसल बीते 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर्स में 240 रन बनाए थे. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 43 ओवर में ही टीम इंडिया के दिए गए लक्ष्य को हासिल कर लिया. इसी को लेकर विपक्ष हमलावर है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More