TOP NEWS

बिहार से जुड़े हैं 15 करोड़ रुपये के गहनों की लूट के तार! पुलिस ने बरामद की वारदात में इस्तेमाल हुई गाड़ी; पढ़े पूरी रिपोर्ट

Published by
Share

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की व्यस्ततम राजपुर रोड पर स्थित एक नामी कंपनी के जेवरात शोरूम में घुसकर 15 करोड़ रुपये से अधिक के हीरे और सोने के आभूषण लूटने वाले गिरोह के तार बिहार से जुड़े होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल हुई गाड़ी को बरामद कर लिया है। यह दुस्साहसिक वारदात गुरुवार को उस समय हुई थी जब पुलिस राज्य स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून में मौजूद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की VIP ड्यूटी में तैनात थी।

‘वारदात में शामिल थे कुल 5 बदमाश’

SSP अजय सिंह ने बताया कि बदमाश ज्वेलरी शोरूम में दाखिल हुए और स्टाफ को बंदूक की नोंक पर बंधक बनाने के बाद गहने बैगों में भरकर मौके से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि 5 बदमाशों में से 3 ने शोरूम के अंदर घुसकर लूट को अंजाम दिया जबकि उनके 2 साथी बाहर पहरा देते रहे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस की 4 टीमें बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि देहरादून के पास स्थित सहसपुर से अपराध में इस्तेमाल 2 मोटरसाइकिल और एक कार बरामद की गई है।

‘अपराधियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा’

SSP अजय सिंह ने कहा,‘यह लूट बिहार के एक गैंग का काम हो सकता है। पहले भी पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और हरियाणा में भी इस कंपनी के ज्वैलरी शोरूम में इसी तरह से लूटों को अंजाम दिया गया है।’ सिंह ने बताया कि अन्य राज्यों में कंपनी के ज्वेलरी शोरूम में हुई इसी प्रकार की घटनाओं के CCTV फुटेज का विश्लेषण भी किया जा रहा है। इसके अलावा, देहरादून में घटनास्थल से फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने उंगलियों के निशान ले लिए हैं। देहरादून के SSP ने कहा कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

CM धामी ने दिए जल्द खुलासे के निर्देश

सूबे की राजधानी के बीचोंबीच हुई इस वारदात का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गंभीर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मामले के जल्द खुलासे के निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने SSP को तलब कर मामले की जांच की प्रगति के बारे में पूछा और उन्हें अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More