Jamui

रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ा, परिवार वालों की रजामंदी के बाद दोनों की करवाई गई शादी

Published by
Share

JAMUI: रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और फिर परिवारों के साथ दोनों की शादी करवा दी गयी। मामला जमुई के चरकापत्थर थाना क्षेत्र का है जहां प्रेमिका से मिलना एक प्रेमी को काफी महंगा पड़ गया। ग्रामीणों ने प्रेमी-युगल को रात के अंधेरे में छिपकर मिलते देख लिया फिर क्या था गांव वालों ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया। फिर दोनों के परिवार वालों को बुलाया गया और परिजनों की मौजूदगी में दोनों प्रेमी युगल की शादी करवाई गयी।

ग्रामीणों ने बताया कि दोनों प्रेमी जोड़े की रजामंदी से परिवार वालों के सामने दोनों की शादी करवाई गयी। हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार पंडित को बुलाकर घर के आंगन में शादी करवाई गयी। ग्रामीणों और परिजनों के सामने युवक ने अपनी प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और भगवान को साक्षी मानकर दोनों ने सात फेरे लिये और एक दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार किया। प्रेमी युगल की शादी का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया है जो तेजी से वायरल हो रहा है।

बताया जाता है कि पनानमा गांव की रहने वाले सुखी यादव की19 वर्षीय पुत्री रंजू कुमारी और खैरा थाना क्षेत्र के गूंगाटी, बिशनपुर गांव के खेमन यादव के 24 वर्षीय पुत्र मनोरंजन कुमार के बीच पिछले एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। प्रेमी अक्सर रात के अंधेरे में अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर आता था। जिसकी भनक ग्रामीणों को लग गई। इस बीच प्रेमी मनोरंजन कुमार सोमवार की शाम अंधेरे में अपनी प्रेमिका रंजू कुमारी से मिलने पहुंचा था तभी ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। ग्रामीणों ने इस दौरान हो हंगामा भी किया, फिर दोनों के परिवार को बुलाया गया जिसके बाद दोनों परिवार की मौजूदगी और लड़की-लड़की की सहमति से दोनों की शादी करा दी गयी।

प्रेमी मनोरंजन कुमार ने बताया कि रंजू को वो पसंद करता है। दोनों की मर्जी से शादी हुई है। इस शादी से मुझे और पूरे परिवार के साथ समाज को भी कोई दिक्कत नहीं है। वही प्रेमिका रंजू कुमारी ने कहा कि किसी के दवाब में उसने शादी नहीं की है। दोनों की मर्जी से यह शादी हुई है।

हालांकि जब गांव वालों ने दोनों को पकड़ा तो विवाद शुरू हो गया था, फिर लड़का के परिवार के पास यह मामला पहुंचा। दोनों के परिवार के लोगों और ग्रामीणों के बीच बैठक हुई और कुछ ही देर में मामले को सुलझा लिया गया और आपसी सहमति से हिंदू रीति रिवाज से दोनों की शादी करावा दी गयी। अब इस शादी की चर्चा इलाके में होने लगी है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More