Weather

पटना सहित बिहार के इन जिलों में भी होगी बारिश, वज्रपात की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Published by
Share

PATNA : बिहार में एक बार फिर से मानसून ने करवट बदली है। 5 अगस्त तक सामान्य तौर पर अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है। विशेष रुप से राजधानी पटना, अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास, बक्सर, मुजफ्फरपुर जिलों में झमाझम बारिश के अनुमान जताया जा रहा हैं। इन जिलों में तेज बारिश और वज्रपात की संभावना मौसम विज्ञान ने जतायी है।

लोगों को सचेत किया गया है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थान में शरण लें। पेड़ के नीचे ना रहें। बिजली के खंभों से दूर रहें। किसानों को अपने खेतों में ना जाने की अपील की गयी है। कहा गया है कि मौसम सामान्य होने तक इंतजार करें। आज से 5 अगस्त 2023 तक वर्षा की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान है। साथ ही साथ इस दौरान अधिकांश जिलों में मेघगर्जन एवं वज्रपात की भी सम्भावना है तथा तेज सतही हवा भी चलने का पूर्वानुमान है।

राज्य के अधिकांश जिलों के एक या दो स्थानों में मेघगर्जन एवं वज्रपात की भी सम्भावना है। मौसम को देखते हुए आमजनों को उचित सावधानी बरतने कि सलाह दी गई है। इस मौसम के संभावित प्रभाव पड़ सकते हैं। जैसे नदियों के जल स्तर में वृद्धि हो सकती है। भारी बारिश के दौरान दृश्यता में प्रभावी कमी, वज्रपात से जान माल एवं पशु की हानि की संभावना,शहरों के निचले स्थानों में जलजमाव आंधी / वज्रपात / ओलावृष्टि से खड़े फसलो एवं फलदार वृक्षों को नुकसान पहुंच सकता है। झुग्गी झोपडी / टिन / कच्चे मकानों को नुकसान हो सकता है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More