पहली बार मोबाइल नेटवर्क से जुड़ा देश का ये इलाका, प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को किया फोन

Published by
Share

आज भी भारत के कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां मूलभूत सुविधाओं की कमी है। हालांकि, देर-सवेर उन तक सुविधाएं अब पहुंचने लगी हैं। ऐसा ही एक इलाका है हिमाचल प्रदेश के स्पीति में स्थित ‘ग्यू गांव’। यह इलाका पहली बार मोबाइल नेटवर्क से जुड़ा है। ग्यू गांव के पहली बार मोबाइल नेटवर्क से जुड़ने पर गुरुवार को पीएम मोदी ने भी यहां के निवासियों से फोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने ग्यू गांव के लोगों से लोगों के साथ फोन पर 13 मिनट से अधिक बातचीत की है।

डिजिटल इंडिया अभियान को गति- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्यू गांव के लोगों से फोन पर बातचीत में दिवाली के दौरान सीमावर्ती क्षेत्र की अपनी यात्रा के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि गांव को मोबाइल नेटवर्क से जोड़ने से डिजिटल इंडिया अभियान को गति मिलेगी। पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि विद्युतीकरण के अभियान में सफलता मिलने के बाद अब सरकार सभी स्थानों को संचार प्रौद्योगिकी से जोड़ने पर प्राथमिकता से काम कर रही है।

लगा नहीं था कि ऐसा होगा- ग्रामीण

ग्यू गांव के मोबाइल नेटवर्क से जुड़ने के बाद ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पीएम मोदी से बात करते हुए एक ग्रामीण ने उन्हें बताया विश्वास नहीं था कि उनका क्षेत्र मोबाइल नेटवर्क से जुड़ जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि पहले उन्हें अपने मोबाइल फोन का उपयोग करने के लिए करीब आठ किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी।

इन क्षेत्रों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जब उन्होंने प्रधानमंत्री का पदभार संभाला तो 18,000 से अधिक गांवों में बिजली की कमी थी। पहले की सरकारों ने इन क्षेत्रों को उनके हाल पर छोड़ दिया था। पीएम मोदी ने कहा कि लोगों के जीवन की सुगमता को प्राथमिकता देने के बाद अपने तीसरे कार्यकाल में उनके जीवन की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करेंगे और इससे दूरदराज के क्षेत्रों, गरीबों और मध्यम वर्ग को काफी फायदा होगा।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

This website uses cookies.

Read More