Buxar

पटना और लखनऊ के बीच 12 मार्च से शुरू होगी वंदे भारत, बक्सर स्टेशन पर होगा ठहराव

Published by
Share

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बक्सर वासियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो बड़ी सौगात दी है. बक्सर से लौहनगरी टाटा के लिए 8 मार्च से ट्रेन क परिचालन की शुरू हो गया है. वहीं 12 मार्च को पटना से लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन की शुरुवात होगी. इसका अयोध्या में भी होगी ठहराव, शुक्रवार को ट्रायल रन पूरा हो गया है।

बक्सर स्टेशन पर वंदे भारत का ठहराव: ट्रायल रन के दौरान शक्रवार को जैसे ही वंदे भारत ट्रेन का ठहराव बक्सर रेलवे स्टेशन पर हुआ, स्थानीय लोगो में खुशी दिखी. इस दौरान अधिकांश लोग इस आधुनिक ट्रेन के साथ सेल्फी लेते दिखाई दिए. वंदे भारत ट्रेन की बक्सर स्टेशन पर ठहराव के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए स्थानीय सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि, 12 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन हरि झंडी दिखाकर इस ट्रेन को पटना से लखनऊ के लिए रवाना करेंगे. इस दौरान बक्सर रेलवे स्टेशन पर वो भी मौजूद रहेंगे।

“बक्सर रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास का स्टेशन बनने जा रहा है. कई और ट्रेनों का ठहराव यहां होगा, ट्रेनों की साफ सफाई के लिए बक्सर के पूरब नदाव गांव के पास यार्ड बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है.”-अश्विनी चौबे, केंद्रीय राज्य मंत्री

टूटकर बिखर जाएगा इंडिया गठबंधन: वहीं उन्होंने इंडिया गठबंधन पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन पूरी तरह से टूटकर बिखर जाएगा. बंगाल की खाड़ी में तो कोई हिन्द महासागर में समा जाएगा. गौरतलब हो कि बक्सर स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का ठहराव होने से लोगों को राम के कर्मभूमि बक्सर से जन्मभूमि अयोध्या जाने का सीधा मौका मिलेगा. पर्यटन की दृष्टि से भी दोनों शहरो को बढ़ावा मिलेगा।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More