Alert

चक्रवाती तूफान के कारण तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी, तीन से सात दिसंबर तक 118 लंबी दूरी की ट्रेनें रद

Published by
Share

चेन्नई मौसम विभाग ने अगले तीन घंटों के लिए तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए बारिश, तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की। मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र तीन दिसंबर को चक्रवाती तूफान मिचौंग में तब्दील हो सकता है।

इस कारण तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है। इस बीच शनिवार को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू जिलों के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। मुख्य सचिव शिव दास मीना ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तूफान को लेकर एहतियाती कदमों की समीक्षा की।

मध्य रेलवे ने 142 ट्रेनों को रद कर दिया

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने भी चक्रवात मिचौंग से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। दक्षिण मध्य रेलवे ने 142 ट्रेनों को रद कर दिया है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय निकाय के सदस्य संबंधित इलाकों में लोगों की मदद करें।

मौसम विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि तूफान चार दिसंबर दोपहर तक दक्षिण आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु तटों के पास पहुंच जाएगा। इसके बाद यह लगभग उत्तर की ओर बढ़ेगा। मंगलवार दोपहर नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा।

हवा 60-70 किमी प्रति घंटे से लेकर 80 किमी प्रति घंटे तक चलेगी

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के उप महानिदेशक एस बालचंद्रन के अनुसार, तमिलनाडु में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। दो दिसंबर से चार दिसंबर तक दक्षिण-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर चल रही तेज हवाओं के 60-70 किमी प्रति घंटे से लेकर 80 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। इसके बाद यह धीरे-धीरे कम हो जाएगी।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More