TOP NEWS

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ी ठंड, टेंपरेचर में होगी गिरावट, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का मौसम

Published by
Share

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को निकोबार द्वीप समूह में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने दक्षिण अंडमान सागर और आसपास के अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तरी अंडमान सागर और मलक्का जलडमरूमध्य में 20-25 किमी प्रति घंटे से लेकर 35 किमी प्रति घंटे तक की तेज हवा चलने की भविष्यवाणी की है। इस बीच, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि अगले दो दिनों के दौरान देश के मध्य भाग में बारिश जैसी स्थिति जारी रहेगी।

दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे

इसके साथ ही अगले 3 दिनों के दौरान देश के उत्तर-पश्चिम और मध्य भाग में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। दोनों क्षेत्रों में सुबह के समय अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा छाए रहने की भी संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और सुबह में हल्का से मध्यम कोहरा रहेगा। अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। सोमवार को अधिकतम 24.7 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस रहा दर्ज किया गया था। इसी के साथ दिल्ली-एनसीआर में सर्दी का असर बढ़ रहा है।

दक्षिण भारत में बारिश की संभावना

पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। सिक्किम और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग, कलिम्पोंग जिलों में एक या दो स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। जबकि, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के बाकी जिलों में शुष्क मौसम बने रहने की संभावना है। तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। चेन्नई में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More