Categories: BiharNational

बिहार सरकार द्वारा आयोजित जन भागीदारी वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेता घोषित

Published by
Share

सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग अन्तर्गत बिहार संवाद समिति द्वारा जन भागीदारी फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता के तहत दिए गये थीम पर आधारित अधिकतम 120 सेकेण्ड का वीडियो एवं फोटोग्राफ संबंधित प्रतियोगी को अपने दो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए उसका लिंक समय सीमा के अंदर विभाग के जन भागीदारी वेबसाईट https://eadvtprd.bihar.gov.in/janbhagidari पर अपलोड करना है।

प्रतियोगी द्वारा अपलोड किए गए वीडियो एवं फोटोग्राफ की समीक्षा विभागीय स्तर एवं क्षेत्र के दिग्गज विशेषज्ञों के दल द्वारा की जाती है। तदुपरांत सर्वोत्कृष्ट वीडियो को 4 लाख रूपये का प्रथम पुरस्कार, 50 हजार रूपये का द्वितीय पुरस्कार तथा 25 हजार रूपये तृतीय पुरस्कार के रूप में दिया जाता है।

साथ ही साथ 100 प्रतिभागियों को 4 हजार रूपये का प्रेरणा पुरस्कार का भी प्रावधान है। इसी तरह फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए 25 हजार रूपये का प्रथम पुरस्कार, 10 हजार रूपये का द्वितीय पुरस्कार तथा 5 हजार रूपये तृतीय पुरस्कार के रूप में दिया जाता है। साथ ही साथ 100 प्रतिभागियों को 4 हजार रूपये का प्रेरणा पुरस्कार का भी प्रावधान है।

जन भागीदारी प्रतियोगिता के लिए पहला थीम था ‘सुशासान के कार्यक्रम (2020-25) के अन्तर्गत सात निश्चय-2 के तहत युवाओं को रोजगार के बढ़ते अवसर’। इस थीम के लिए वीडियो प्रतियोगिता में कुल 124 एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता में कुल 92 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इन प्रतिभागियों के वीडियो एवं फोटोग्राफ की गहन समीक्षा के उपरांत विशेषज्ञ दल द्वारा वीडियोग्राफी प्रतियोगिता के लिए रोहित राज को प्रथम, वैशाली के अमन कुमार द्वितीय एवं रोहतास के उज्ज्वल सिंह को तृतीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया, जबकि फोटोग्राफी प्रतियोगिता में अभिषेक कुमार आए प्रथम जबकि वैशाली के अंशु राज को द्वितीय एवं पूर्वी चम्पारण की ज्योति को तृतीय पुरस्कार मिला।

वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी की गुणवत्ता के दृष्टिगत वीडियोग्राफी प्रतियोगिता के लिए 14 प्रतिभागियों को तथा फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए मात्र एक प्रतिभागी को एक हजार रूपये का प्रेरणा पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।

इस सप्ताह प्रतिभागियों को प्रतियोगिता का थीम प्रगति के पथ के अनतर्गत बिहार सरकार की ऊर्जा, सड़क, ग्रामीण सड़क, मुख्यमंत्री टोला सम्पर्क योजना, घर तक पक्की नाली गलियां और पुल से संबंधित वीडियो बनाकर अथवा फोटो खींचकर जन भागीदारी के वेबसाईट https://eadvtprd.bihar.gov.in/janbhagidari पर लिंक भेजना है।

 

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More