World Cup

World Cup 2023: रोहित-बुमराह का विश्व कप में धमाल, गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर जसप्रीत

Published by
Share

विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। अभी तक टीम इंडिया ने तीन मैच खेले है और तीनों में ही जात हासिल की है। पहले ऑस्ट्रेलिया फिर अफ्गानिस्तान और पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में 6 अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। टीम इंडिया ने हर मोर्चे पर कमाल का प्रदर्शन किया है गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक भारतीय खिलाड़ी छाए हुए है।

पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह कमाल का प्रदर्शन किया है। जिसका फायदा इन दोनों खिलाड़ियों को प्वाइंट्स टेबल में मिला है। दोनों खिलाड़ियों ने प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है।

टॉप बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट में रोहित-बुमराह का जलवा

विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन का फायदा रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को प्वाइंट्स टेबल में मिला है। पाकिस्तान को हराने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने प्वाइंट्स टेबल में छलांग लगाई है। जहां 217 रनों के साथ कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप 2023 के टॉप बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए है तो वहीं गेंदबाजों की लिस्ट में 8 विकेट के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए है।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ 86 रनों की पारी खेली थी। तो वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट हासिल किए थे। बुमराह के अलावा भारतीय स्पिनर्स रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव 5-5 विकेट के साथ लिस्ट में ज्यादा पीछे नहीं है।

बात अगर रोहित शर्मा की करें तो, पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन एकदम से फ्लॉप साबित हुए थे और शून्य पर ही आउट हो गए थे, लेकिन बाद के दो मैचों रोहित का रौद्र रूप देखने को मिला है। जिसको दर्शक मिस कर रहे थे। दूसरे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित ने शानदार शतक लगाते हुए 131 रनों की पारी खेली थी।

इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ रोहित के बल्ले से ताबड़तोड़ 86 रन निकले थे। वहीं जसप्रीत बुमराह ने पहले मैच में 2 विकेट, दूसरे मैच में अफ्गानिस्तान के खिलाफ 4 विकेट और पाकिस्तान के खिलाफ 2 विकेट लिए है। अब टीम इंडिया का अगला मैच बांग्लादेश के साथ होगा। इस मैच में भी फैंस को भारतीय टीम से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More