National

टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Published by
Share

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।चोट के चलते एक स्टार खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गया है।

भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. हालांकि अभी तक टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है. आज बीसीसीआई टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है, लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा।

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका 

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ उपलब्ध नहीं होंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, रुतुराज गायकवाड़ फिलहाल उंगली में लगी चोट से जूझ रहे हैं. बता दें गायकवाड़ को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी. इस चोट के कारण वह वनडे के बाद टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे और अब वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे।

सूर्या-हार्दिक भी चोट के चलते टीम से बाहर

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या भी चोट के चलते अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार और हार्दिक दोनों का आईपीएल से वापस एक्शन में आने की उम्मीद है. बता दें सूर्यकुमार यादव को साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जबकी हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हुए थे. बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है।

3 मैचों की T20I सीरीज का शेड्यूल

पहला T20I- 11 जनवरी 2024, मोहाली

दूसरा T20I- 14 जनवरी 2024, इंदौर
तीसरा T20I- 17 जनवरी 2024, बेंगलुरु

Published by

This website uses cookies.

Read More