National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के अखिल भारतीय सम्मेलन में भाग ले रहे हैं; पुलिस के समक्ष चुनौतियां और आंतरिक सुरक्षा चर्चा के मुख्‍य विषय

Published by
Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के अखिल भारतीय सम्‍मेलन में शामिल हो रहे हैं। सम्‍मेलन का आयोजन राजस्‍थान इटंरनेशनल सेंटर में किया गया है। श्री मोदी कल भी इस सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने तीन दिन के इस सम्‍मेलन का उद्घाटन कल किया था। सम्मेलन में, पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक और केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुख व्यक्तिगत रूप से उपस्थित हैं जबकि देशभर में अन्‍य पदों पर कार्यरत पांच सौ से अधिक पुलिस अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े हैं।

सम्मेलन में साइबर अपराध नियंत्रण, पुलिस सेवा में तकनीक के उपयोग, आतंक-रोधी चुनौतियों, वामपंथी उग्रवाद और जेल सुधारों पर चर्चा की जा रही है। सम्मेलन में अपराध नियंत्रण के लिए बनाये गये नये कानूनों को लागू करने के तौर-तरीकों, भावी पुलिस व्यवस्था और यांत्रिक बुद्धिमत्‍ता तथा डीपफेक जैसी नई तकनीक से उत्पन्न चुनौतियों पर भी चर्चा की जानी है।

सम्मेलन में इस बात पर भी विमर्श होगा कि लिये गये निर्णयों पर हो रही प्रगति की निगरानी कैसी की जाए। प्रगति संबंधी यह रिपोर्ट प्रतिवर्ष प्रधानमंत्री को सौंपी जाती है।

This website uses cookies.

Read More