Election

यूपी से बीजेपी के इन नेताओं को राज्यसभा में एंट्री मिलनी तय? 10 सीटों 35 नामों पर मंथन

Published by
Share

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास पर हुई बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में भारतीय जनता पार्टी ने 35 दावेदारों का एक पैनल बनाया है।

संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के कोटे की खाली हुई 10 सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 35 नामों का एक पैनल तैयार किया है. सूत्रों के अनुसार राज्यसभा में नए और पुराने नामों को दिल्ली भेजा जाएगा. आपको बता दें कि यूपी की 10 राज्य सभा सीटों पर इस महीने चुनाव होने हैं. माना जा रहा है इन 10 सीटों में से 7 बीजेपी और 3  समाजवादी पार्टी के खाते में आ सकते हैं. इस बीच यूपी में दोनों दल (बीजेपी और सपा) जोड़ तोड़ कर ज्यादा से ज्यादा सीटें अपने पाले में लाने का प्रयास करेंगे।

मुख्यमंत्री आवास पर हुई बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

इस क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास पर हुई बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में भारतीय जनता पार्टी ने 35 दावेदारों का एक पैनल बनाया है. यूपी बीजेपी के नेताओं की तरफ से यह पैनल केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा. इस पैनल में कुछ नए तो कुछ पुराने नाम शामिल बताए जा रहे हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार पैनल में वर्तमान राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी और विजयपाल सिंह तोमर के अलावा कई पुराने सदस्यों के नाम शामिल हैं. इसके साथ ही कुछ नेताओं को भी इस पैनल में रखा गया है. माना जा रहा है इन नामों में संगठन के लोगों को भी तवज्जो दी जाएगी. सूत्रों के अनुसार ऐसे नेता जो पहले विधानमंडल के सदनों के सदस्य नहीं बन पाए थे, पार्टी उनको भी वरियता देने के मूड में है. इसके साथ ही कुछ प्रदेश महामंत्री,  प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश मंत्री और क्षेत्रीय अध्यक्षों को भी लिस्ट में जोड़ा गया है।

13 फरवरी तक अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी 13 फरवरी तक अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है. इन 10 सीटों में 7 पर बीजेपी अपनी आसान जीत मानकर चल रही है. जबकि ज्यादा सीट लेने के लिए पार्टी के जोड़तोड़ की जरूरत पड़ेगी।

 

Published by

This website uses cookies.

Read More