Accident

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की मदद का ऐलान, भोपाल से डॉक्टरों की टीम रवाना

Published by
Share

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।इन घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी।इसके अलावा उनके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का खर्च भी सरकार उठाएगी।

मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं. वहीं, 70 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है. हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ने की संभावना है. हालांकि, जैसे-जैसे बचाव दल तफ्तीश कर रही है. वैसे-वैसे इस मामले में अपडेट आ रहा है.  वहीं, इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने आपात बैठक बुलाई है और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. इन घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी. इसके अलावा उनके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का खर्च भी सरकार उठाएगी.  मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि आगे ऐसी कोई घटना न हो, इसको लेकर हमारी सरकार कठोर कार्रवाई करेगी. घटना स्थल पर डीएम समेत कई आला अधिकारी मौजूद हैं।

 भोपाल से डॉक्टरों की टीम रवाना
भोपाल के हमीदिया अस्पताल के पांच डॉक्टरों की टीम हरदा गई है. दो एंबुलेंस में जरूरी दवाएं भी भेजी गई हैं. इटारसी के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सरकारी अस्पताल से मेडिकल टीम हरदा रवाना हो गई. टीम मेडिकल उपकरण और दवाएं साथ ले गई है।

आसपास के इलाकों में ब्लास्ट का असर
पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट का असर आसपास के इलाकों में भी देखने को मिला है. घटनास्थल के पास वाले सड़क से जो लोग जा रहे थे वह भी हादसे का शिकार हो गए. कई बाइक और साइकिल सड़क पर बिखरे पड़े हैं. इसके अलावा पड़ोसी जिले सिवनी में भी विस्फोट का असर दिखा है. यहां नगरीय सहित ग्रामीण अंचलों में भूकंप जैसे झटके महसूस किए गए।

सरकार ने आपदा प्रबंधन समिति का गठन किया
सरकार ने अपर मुख्य सचिव मो. सुलेमान की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समिति का गठन किया है. समिति में अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी, प्रमुख सचिव गृह संजय दुबे, नीरज मंडलोई, होमगार्ड के महानिदेशक अरविंद कुमार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक रंजन को सदस्य बनाया गया है।

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More