National

वडोदरा हरणी झील हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, लिखा- जनहानि से व्यथित हूँ

Published by
Share

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट सामने आया है।

गुजरात के वडोदरा में एक बड़ा हादसा सामने आया है. शहर की हरणी झील में एक नाव पलटने से 14 लोगों की मौत (हरणी  लेक घटना) हो गई. इसमें दो शिक्षक और 13 छात्र शामिल थे. उस वक्त नाव पर 20 छात्रों के साथ चार शिक्षक भी मौजूद थे. घटना के बाद बचाव कार्य के लिए गोताखोरों और दमकलकर्मियों को तैनात किया गया है. वडोदरा के पानी गेट स्थित न्यू सनराइज स्कूल के छात्र अपने शिक्षकों के साथ पिकनिक पर गए थे. इस दौरान ही ये घटना घटी।

आखिर इतनी बड़ी घटना कैसे घटी?

नाव पलटने की इस घटना में यह बात सामने आई है कि छात्रों ने लाइफ जैकेट नहीं पहन रखी थी. नाव में आपात स्थिति से निपटने के लिए कोई अन्य इंतजाम नहीं थे. यानी पूरी तरह से सुरक्षा को ताख पर रख दिया गया था. वडोदरा कलेक्टर एबी गोरे ने कहा है कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी. इस बीच, वडोदरा नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष डॉ. शीतल मिस्त्री ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मिस्त्री ने कहा कि अभी पूरा ध्यान बचाव अभियान पर है. जांच में पता चला है कि मतदान की कुल क्षमता 16 लोगों की थी, लेकिन अधिक छात्राओं और शिक्षकों को बैठाया गया था।

पीएम मोदी ने जताया दुख

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट सामने आया है. पीएम ने लिखा, वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से हुई जनहानि से व्यथित हूँ. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल शीघ्र स्वस्थ हों. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे. घायलों को 50 हजार रुपये दिये जायेंगे।

Published by

This website uses cookies.

Read More